स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे टेस्टिंग के दौरान कैमरे में हुई कैद, इस कार से होगा मुकाबला

स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे को टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया। जानकारी के अनुसार स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे को 5-सीटर में उतारा जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 12:10 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 06:50 PM (IST)
स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे टेस्टिंग के दौरान कैमरे में हुई कैद, इस कार से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे को टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया। जानकारी के अनुसार स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे को 5-सीटर में उतारा जाएगा। इस कार को चीन में होने वाले चेंगडू मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

कार की तस्वीरों पर गौर करें तो कोडिएक जीटी का डिजाइन काफी हद तक रेगुलर मॉडल से मिलता-जुलता है। इसके फ्रंट बंपर और ग्रिल में काफी बदलाव देखा जा सकता है। कूपे वर्जन होने की वजह से इस कार में स्लोपी रूफलाइन दी गई है। कार की कद-काठी रेगुलर मॉडल से छोटी है।

कार के रियर सेक्शन की बात करें तो यहां नया रियर बंपर और नए टेल लैंप्स दिए गए हैं। रियर विंडस्क्रीन को ऊपर की तरह पोजिशन किया गया है। इसके अलावा कार के पीछे वाले हिस्से में एक-एक एग्जॉस्ट पाइप दिए जाएंगे।

कोडिएक जीटी को चीन में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 186 PS की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कंपनी इसमें ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प भी दे सकती है। कोडिएक जीटी को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है। कंपनी अगर इसे भारत में लॉन्च करेगी तो इसमें यही इंजन दिया जा सकता है।

स्कोडा कोडिएक जीटी को चीन में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी चीन के अलावा इसे दूसरे देशों में भी लॉन्च कर सकती है। इसमें यूरोप भी शामिल है। भारत में इन दिनों एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है और ऐसे में लगता है कि कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। भारत में कोडिएक एसयूवी अभी एक वेरिएंट में ही उपलब्ध है, जिसकी कीमत 34.83 लाख रुपये है।

फॉक्सवैगन टिग्वॉन से होगा मुकाबला

स्कोडा कोडिएक जीटी कूपे का मुकाबला फॉक्सवैगन टिग्वॉन से होगा। टिग्वॉन की दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 27.98 लाख रुपये है जो 31.38 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है। कंपनी की यह कार मॉड्यूलर ट्रांसवर्स मैट्रिक्स (MQB) प्लेटफॉर्म पर आधारित है। फॉक्सवैगन टिग्वॉन को कंपनी ने सिर्फ डीजल इंजन में उतारा है। इसमें 2.0 लीटर का TDi डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 143ps की पावर और 340Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें फॉक्सवैगन का 4मोशन ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप स्टैंडर्ड दिया गया है। कंपनी का दावा है उनकी यह कार 17.06 kmph का माइलेज देती है।

chat bot
आपका साथी