राकेश श्रीवास्तव ने Hyundai को कहा अलविदा, BMW में हो सकते हैं शामिल

हुंडई मोटर इंडिया के साथ 6 साल तक जुड़ने के बाद राकेश श्रीवास्तव (डायरेक्टर एंड सेल्स) ने कंपनी को अलविदा कह दिया है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 02 Aug 2018 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 02 Aug 2018 10:30 AM (IST)
राकेश श्रीवास्तव ने Hyundai को कहा अलविदा, BMW में हो सकते हैं शामिल
राकेश श्रीवास्तव ने Hyundai को कहा अलविदा, BMW में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई मोटर इंडिया के साथ 6 साल तक जुड़ने के बाद राकेश श्रीवास्तव (डायरेक्टर एंड सेल्स) ने कंपनी को अलविदा कह दिया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई.के.कू ने कहा, श्रीवास्तव के साथ हमारी सहभागिता दोनों के लिए फायदेमंद रही। उन्होंने कंपनी की प्रगति में सालों तक काफी योगदान दिया है। श्रीवास्तव 6 साल पहले कंपनी में उपाध्यक्ष पद पर जुड़े थे। उन्हें पिछले साल अप्रैल में बिक्री एवं विपणन खंड का निदेशक बनाया गया था।

कंपनी के मुताबिक राकेश श्रीवास्तव कंपनी से हटकर कुछ अलग करने का फैसला किया है। उन्होंने कई सालों तक कंपनी का साथ निभाया जिसके लिए हम उनके आभारी हैं। राकेश श्रीवास्तव ने Grand i10, Elite i20 और Creta जैसी सफल गाड़ियों में अहम योगदान निभाया है।

राकेश श्रीवास्तव ने साल 2012 में हुंडई मोटर इंडिया में वाइस प्रेसिडेंट के रूप में शामिल थे, जिस समय राकेश श्रीवास्तव ने हुंडई को ज्वाइन किया था उस समय कंपनी की वॉल्यूम तीन लाख युनिट्स प्रति वर्ष हुआ करती थी और यह अब यह बढ़कर 509,707 युनिट्स प्रति वर्ष हो गई है। ये आंकड़े साल 2017-18 के है। इतना ही नहीं राकेश श्रीवास्तव के कार्यकाल में हुंडई के मार्केट शेयर में 16 फीसद तक की ग्रोथ हुई है।

सोर्स की माने तो हुंडई मोटर इंडिया से इस्तीफा देने के बाद अब राकेश श्रीवास्तव BMW India में कंट्री हेड के रूप में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि हुंडई से पहले राकेश श्रीवास्तव मारुति सुजुकी में 15 साल तक काम कर चुके हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई IIM अहमदाबाद से की है।

chat bot
आपका साथी