...तो Ford Endeavour के साथ आएगी एक और नई एसयूवी, Tata Mahindra MG को मिलेगी टक्‍कर

अमेरिकी वाहन निर्माता Ford इंडिया में जल्‍द ही एंट्री कर सकती है। इसके पहले कंपनी की कई एसयूवी को लेकर जानकारी मिल रही है। कंपनी Endeavour और Ranger के बाद अब एक और एसयूवी को भारत में लाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की किस एसयूवी को भारत लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Publish:Thu, 18 Apr 2024 04:00 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 04:00 PM (IST)
...तो Ford Endeavour के साथ आएगी एक और नई एसयूवी, Tata Mahindra MG को मिलेगी टक्‍कर
Ford की ओर से भारत में Territory एसयूवी को भी लाने की तैयारी की जा रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Ford की इंडिया में दोबारा एंट्री को लेकर कई बार जानकारी सामने आ चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में भी गाड़ी लाने की तैयारी कर रही है। फोर्ड की ओर से किस गाड़ी को किन फीचर्स के साथ लाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Ford Territory आएगी भारत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फोर्ड की ओर से Territory एसयूवी को भी भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी ने इस एसयूवी के नाम को ट्रेडमार्क भी करवाया है। फिलहाल इस एसयूवी को कंपनी कई देशों में ऑफर करती है।

कितना दमदार इंजन

फोर्ड अपनी Territory एसयूवी में 1.8 लीटर की क्षमता का जीटीडीआई इकोबूस्‍ट इंजन देती है। जिससे 190 हॉर्स पावर और 320 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इस इंजन के साथ कंपनी सात स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को देती है।

यह भी पढ़ें- नए नाम से भारत आ सकती है Ford Endeavor, जानें क्‍या होंगी खूबियां

कैसे हैं फीचर्स

Ford Territory एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट-साइड और कर्टेन एयरबैग, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, वायरलैस चार्जिंग, 12 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ADAS, एलईडी हेडलैंप, 19 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, शॉर्क फिन एंटीना जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।

किनसे होगा मुकाबला

कंपनी की ओर से अभी एसयूवी की भारत में एंट्री को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन फोर्ड की वापसी के साथ इस एसयूवी को लाया जाता है तो इसे मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। इस एसयूवी का भारत में टाटा हैरियर, एमजी हेक्‍टर, महिंद्रा स्‍कॉर्पियो और एक्‍सयूवी700 के साथ होगा।

और भी आएंगी एसयूवी

फोर्ड की ओर से भारत में एक बार फिर से वापसी की जा सकती है। वापसी के साथ ही कंपनी भारत में कई सेगमेंट में अपने वाहनों को लाएगी। जानकारी के मुताबिक फोर्ड अपनी फुल साइज SUV Endeavour को Everest नाम से लाएगी। इसके अलावा Ranger, Mustang Mach-E और एक MPV को भी भारतीय बाजार में ला सकती है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift Facelift vs Old: 2024 मारुति स्विफ्ट और पुराने वेरिएंट में क्‍या है फर्क, जानें डिटेल

chat bot
आपका साथी