नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास का प्रोडक्शन हंगरी के दूसरे प्लांट में हुआ शुरू, वोल्वो V40 से है मुकाबला

मर्सिडीज बेंज अपनी नई ए-क्लास को तीन महाद्वीपों के पांच प्लांट्स में बनाएगी, तो अब कंपनी ने पहले ही हंगरी में केक्सस्केट प्लांट में इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसके बाद हंगरी के दूसरे प्लांट, जो कि बुडापेस्ट के दक्षिण से लगभग 90 किमी है, में नई ए-क्लास का प्रोडक्शन चालू कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 11:35 AM (IST) Updated:Thu, 17 May 2018 07:04 PM (IST)
नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास का प्रोडक्शन हंगरी के दूसरे प्लांट में हुआ शुरू, वोल्वो V40 से है मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज अपनी नई ए-क्लास सेडान को इस साल के अंत तक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अपनी मर्सिडीज बेंज ए-क्लास का प्रोडक्शन जर्मनी स्थित स्टुटगार्ट के पास रस्ताट प्लांट में पिछले महीने ही शुरू कर दिया है। जैसा कि हमने पहले ही बताया था कि कंपनी अपनी नई ए-क्लास को तीन महाद्वीपों के पांच प्लांट्स में बनाएगी, तो अब कंपनी ने पहले ही हंगरी में केक्सस्केट प्लांट में इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसके बाद हंगरी के दूसरे प्लांट, जो कि बुडापेस्ट के दक्षिण से लगभग 90 किमी है, में नई ए-क्लास का प्रोडक्शन चालू कर दिया है।

नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास कंपनी का पहला मॉडल है जो कॉम्पैक्ट कार की चौथी जनरेशन है। यह पुराने मॉडल को रिप्लेस करेगी जो 2012 से बनाए जा रहे हैं। मर्सिडीज-बेंज रेंज की कॉम्पैक्ट कारों में ए-क्लास, बी-क्लास, CLA, CLA शूटिंग ब्रेक और GLA मौजूद है। हाल ही में कंपनी का ऑल-न्यू छठा कॉम्पैक्ट मॉडल बीजिंग के ट्रेड फेयर में पेश किया गया था, जो नई लॉन्ग व्हीलबेस ए-क्लास सैलून थी। यह कार चीन के बाजार के लिए ही बनाई जाएगी। कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट कार परिवार में आठ मॉडल्स को जोड़ेगी।

वोल्वो V40 से है मुकाबला:

मर्सिडीज ए-क्लास हैचबैक का भारत में मुकाबला वोल्वो V40 से है। वोल्वो ने V40 में सिग्नेचर और थोर्स हैमर हैडलाइट्स दी हैं। वोल्वो V40 में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 150bhp की पावर देता है। दोनो गड़ियों के इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। सेफ्टी की बात करें तो इसमें सेफ्टी केज, 2 स्टेज फ्रंट एयरबैग्स जिसमें नी बैग भी शामिल हैं, डायनामिक स्टेब्लिटी, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS के साथ इमेर्जेंसी ब्रैक असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी