मारुति नई Ciaz जल्द होगी लॉन्च, NEXA के जरिये बिकेगी

मारुति सुजुकी नई सियाज में मौजूदा पेट्रोल वर्ज़न को और पावरफुल बनाने के लिए अपग्रेड करेगी। यह कार होंडा सिटी फेसलिफ्ट और न्यू हुंडई वर्ना को टक्कर देगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 14 Dec 2016 10:41 AM (IST) Updated:Wed, 14 Dec 2016 10:47 AM (IST)
मारुति नई Ciaz जल्द होगी लॉन्च, NEXA के जरिये बिकेगी

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी नई सियाज में मौजूदा पेट्रोल वर्ज़न को और पावरफुल बनाने के लिए अपग्रेड करेगी। नई सियाज़ होंडा सिटी फेसलिफ्ट और न्यू हुंडई वर्ना को टक्कर देगी। कंपनी इस कार की कीमत 9 लाख से 11.50 लाख रुपए के बीच रख सकती है।

फिलहाल कार के लॉन्च होने की कोई डेट घोषित नहीं की गयी है लेकिन जानकारों की माने तो मारुति नई सियाज़ को जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में इसे लॉन्च कर सकती है। इस कार को मारूति की रेग्युलर डीलरशिप की जगह मॉडर्न डीलरशिप नेक्सा में बेचने की भी बात सामने आई है। फिलहाल नेक्सा से कंपनी की एस क्रॉस और प्रिमियम हैचबैक बलेनो को बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं जल्द लॉन्च होने वाली कार इग्निस और बलेनो आरएस की बिक्री भी नेक्सा के जरिये होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीज़ल दोनों वर्ज़न में उतार सकती है। कार में लगा 1.3 लीटर DDiS 200 SHVS इंजन देगी जो 88.5bhp की पावर के साथ 200nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, 1.5 लीटर पेट्रोल M15 इंजन 100bhp की पावर के साथ 133nm का टॉर्क जनरेट करेगा। उम्मीद है सियाज़ का फेसलिफ्ट वर्जन पहले से ज्यादा बेहतर होगा साथ ही वैल्यू फ़ोर मनी भी।

chat bot
आपका साथी