दिवाली से पहले Maruti ने लॉन्च Dzire का स्पेशल एडिशन, कीमत कर देगी खुश

मारुति सुजुकी ने डिजायर का स्पेशल एडिशन उतार दिया है, आइये जानते हैं क्या नया और खास है इसमें

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 12 Aug 2018 10:47 AM (IST)
दिवाली से पहले Maruti ने लॉन्च Dzire का स्पेशल एडिशन, कीमत कर देगी खुश
दिवाली से पहले Maruti ने लॉन्च Dzire का स्पेशल एडिशन, कीमत कर देगी खुश

 नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मारुति सुजुकी की नई डिजायर इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। इस कार ने ऑल्टो को भी पीछे छोड़ दिया है। देश में फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में कंपनी अभी इस इसकी तैयारी कर रही है, जी हां मारुति सुजुकी ने डिजायर का स्पेशल एडिशन उतार दिया है, आइये जानते हैं क्या नया और खास है इसमें...

कीमत और फीचर्स: स्पेशल एडिशन डिजायर के पेट्रोल और डीजल मॉडल्स के बेस वेरियंट्स में उपलब्ध होगा। और बात कीमत की करें तो डिजायर LXI (स्पेशल एडिशन) की कीमत 5.56 लाख रुपये और डीजल LDi (स्पेशल एडिशन) की एक्स शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये रखी है। ये दोनों ही मॉडल एंट्री लेवल के हैं और इनमें ज्यादा फीचर्स भी नहीं मिलते। ऐसे में स्पेशल एडिशन के जरिये कंपनी इस कार में कुछ नए फीचर्स शामिल करके ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करेगी।

फीचर्स के तौर पर डिजायर में अब ब्लूटूथ वाला म्यूजिक सिस्टम लगा दिया है, साथ ही रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और वील कवर्स दिए जाएंगे। लेकिन एक ख़ास बात यह भी है कि कंपनी ने स्पेशल एडिशन की कीमत को लगभग रेग्युलर वर्जन के बराबर ही रखा गया है।

इंजन की बात करें तो डिजायर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क मिलता है इसके अलावा डिजायर में 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन लगा है जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है जेनरेट कर सकती है। दोनों ही मॉडल में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की सुविधा दी गई है।

chat bot
आपका साथी