इनोवो क्रिस्टा को चुनौती देने के लिए आ रही है महिंद्रा की नई MPV

महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी नई 7 सीटर मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) U321 को उतारने वाली है। टेस्टिंग के दौरान U321 महाराष्ट्र के नासिक में दिखाई दी। इस कार को महाराष्ट्र के नासिक प्लांट में बनाया जा रहा है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 13 Jun 2017 01:47 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jun 2017 02:09 PM (IST)
इनोवो क्रिस्टा को चुनौती देने के लिए आ रही है महिंद्रा की नई MPV
इनोवो क्रिस्टा को चुनौती देने के लिए आ रही है महिंद्रा की नई MPV

नई दिल्ली (जेएनएन)। महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी नई 7 सीटर मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) U321 को उतारने वाली है। भारत में हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसे देखा गया। नई MPV को महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टैक्नोलॉजी सेंटर (MNATC) ने डिजाइन किया है, जिसके बाद इसकी डेवलपमेंट और टेस्टिंग चेन्नई में स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली में हुआ है। टेस्टिंग के दौरान U321 महाराष्ट्र के नासिक में दिखाई दी। इस कार को महाराष्ट्र के नासिक प्लांट में ही बनाया जा रहा है, जिस प्रोजेक्ट पर कंपनी पहले ही 1500 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। भारतीय बाजार में आने के बाद यह महिंद्रा की जाइलो को रिप्लेस करेगी और टायोटा इनोवा क्रिस्टा और रेनो लॉजी को टक्कर देगी।

क्या हैं खास फीचर्स?
महिंद्रा U321 का लगभग पूरा पोर्शन एक मिनीवैन की तरह दिख रहा है, जो कि कंपनी की मौजूदा 7 सीटर MPV जैसा ही है। कैमरे के दौरान ली गई तस्वीरों में इस MPV पर महिंद्रा के ट्रेडमार्क वाली ग्रिल और इंपीरियो पिक-अप जैसी यू-शेप्ड यूनिट दी गई है। यह कार काफी लंबी दिखाई देती है। कार को कई नये फीचर्स के साथ कंपनी बाजार में उतारेगी जिनमें एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन शामिल हैं।

क्या होगी कीमत?
महिंद्रा ने अपनी इस कार को मोनोकोक्यू प्लैटफॉर्म पर बनाया है। इस फ्रंट व्हील ड्राइव MPV में 1.6 लीटर डीजल इंजन और TUV300 वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 9 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरुआत कर सकती है, जो कि 13 लाख रुपये तक जा सकती है। महिंद्रा अपनी इस MPV को 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो के दौरान पेश करेगी।  

फोटो स्रोत: इंडियनऑटोसब्लॉग

chat bot
आपका साथी