kawasaki रखने जा रही है इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम, जारी किया पहले मॉडल का टीजर, जानें लॉन्चिंग डिटेल्स

kawasaki अपनी लेटेस्ट अपकमिंग बाइक को 7 जून को लॉन्च करने वाली हैं। यह एक इलेक्ट्रिक बैलेंस बाइक हो सकती है जिसे इलेक्ट्रोड कहा जाता है। वहीं सबसे पहले इसकी लॉन्चिंग अमेरिका में होंगी जिसके बाद यह भारत में आ सकती है।

By Sonali SinghEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 07:23 AM (IST)
kawasaki रखने जा रही है इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम, जारी किया पहले मॉडल का टीजर, जानें लॉन्चिंग डिटेल्स
जून में आने वाली है kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। kawasaki अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने हाल ही में अपनी अपकमिंग मोटोक्रॉस मोटरसाइकिल की घोषणा करते हुए एक टीज़र वीडियो जारी किया है, जिसे 7 जून, 2022 को पेश किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि टीजर में दिखाई देने वाला मॉडल एक मिनी डर्ट बाइक होगा। वहीं, लीक हुई जानकारियों से इसके फीचर्स का पता चलता है।

टीजर से मिली यह जानकारी

जारी की गई टीज़र वीडियो में बाइक के लुक की ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है। बस इसकी हल्की झलक देखने को मिलती है। जिसमें कंपनी का वही सिग्नेचर लाइम ग्रीन शेड देखने को मिलता है। कंपनी ने इसे टैग लाइन, "द गुड टाइम्स आर इलेक्ट्रिक" के साथ पेश किया है। रिपोर्ट्स की माने तो यह एक इलेक्ट्रिक बैलेंस बाइक हो सकती है, जिसे "इलेक्ट्रोड" कहा जाता है। टीज़र कावासाकी यूएसए द्वारा जारी किया गया है, इसलिए पहले इसे अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह कब पेश की जाएगी इसकी जानकारी के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा।

इस बाइक पर भी काम कर रही कावासाकी

कावासाकी Z400RS मॉडल पर काम कर रही है, जिसमें पैरलर-ट्विन सिलेंडर मोटर के बजाय एक इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन का स्पोर्ट दिया जा सकता है। Z650RS को पहले से बाजार में मौजूद Z650 की तरह ही बनाया गया है। इस तरह Z400RS मॉडल Z400 स्ट्रीटफाइटर पर आधारित होगा। यह निश्चित रूप से एक आधुनिक-रेट्रो बॉडीवर्क के साथ एक ईंधन टैंक के साथ स्पोर्ट करेगा।

पावरट्रेन के मामलें में Z400RS को 399cc के पैरेलल-ट्विन इंजन का सपोर्ट दिया जा रहा है, जो निंजा 400 और Z400 में भी दिया गया है। इस इंजन की बात करें तो मौजूदा मॉडल में 399ccका पैरेलेल-ट्विन मोटर दिया गया है, जो 44bhp की पावर और 38Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Z300 के मुकाबले पावर 6bhp ज्यादा है और टॉर्क समान ही है। बाइक में लगा इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और यह असिस्ट/स्लिपर क्लच के साथ आता है। Z400 का वजन 167 kg है, जो कि Z300 से 1 kg हल्का है।

chat bot
आपका साथी