Hyundai ने लॉन्च किया Creta का सस्ता बेस वैरिएंट, जानें इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ

फिलहाल कंपनी ने क्रेटा के नए बेस वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत वर्तमान में मौजूद वैरिएंट से करीब 17000 रुपये कम तय की गई है। कंपनी ने बेस ई(E) वैरिएंट को 9.81 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 09:16 AM (IST)
Hyundai ने लॉन्च किया Creta का सस्ता बेस वैरिएंट, जानें इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ
Hyundai Creta के वर्तमान मॉडल की तस्वीर. (फोटो क्रेडिट: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Creta Price Hiked: हाल ही में लॉन्च हुई 2020 Hyundai Creta का सस्ता बेस वैरिएंट अब भारत में लॉन्च कर दिया गया है। भारत में क्रेटा एक पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो जबरदस्त फीचर्स के साथ आती है। बता दें, कंपनी ने इस साल मार्च में हुंडई क्रेटा के नए मॉडल को लॉन्च किया था। जिसे भारतीय बाजार में जमकर लोकप्रियता मिल रही है। वहीं दूसरे नंबर पर किआ मोटर्स की एसयूवी सेल्टॉस ग्राहकों को भा रही है।

बेस वैरिएंट को किया गया लॉन्च: फिलहाल कंपनी ने क्रेटा के नए बेस वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत वर्तमान में मौजूद वैरिएंट से करीब 17,000 रुपये कम तय की गई है। कंपनी ने बेस ई(E) वैरिएंट को 9.81 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया है। वहीं इस कार के अन्य वैरिएंट्स की कीमत में 12,000 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है। Creta के टॉप वैरिएंट की कीमत अब 16.26 लाख रुपये तय की गई हैं।

तीन इंजन का मिलता है विकल्प: बता दें, नई हुंडई क्रेटा भारत में तीन इंजन विकल्पो में उपलब्ध है, जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल तथा 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। इन सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है, वहीं क्रेटा के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक व 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है। 

फीचर्स : बतैार फीचर्स क्रेटा में एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट और वेंटिलेटिड फ्रंट सीटों, कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। वहीं इसके सुरक्षा फीचर्स में छह एयरबैग, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

हुंडई क्रेटा मार्केट में इन गाड़ियों को देती है टक्कर: क्रेटा भारत में किआ सेल्टोस, रेनो कैप्टर, निसान किक्स को टक्कर देती है। बतातें चलें कि हुंडई वर्तमान में क्रेटा के 7 सीटर वर्जन पर भी काम कर रही है। जिसे अलकेजर ’कहा जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी