Hyundai ने जताई उम्मीद, बिक्री के लिए अब तक का सबसे अच्छा साल हो सकता है 2022

Hyundai को इस साल भारत में जबरदस्त मांग की उम्मीद है। बता दें कि हुंडई ने आज ही अपनी नई वेन्यू एन-लाइन को लॉन्च किया है और यह एक स्पोर्टी एसयूवी है। वहीं हुंडई की 1.3 लाख यूनिट से ज्यादा ऑर्डर्स वेटिंग में है।

By Sonali SinghEdited By: Publish:Tue, 06 Sep 2022 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 06 Sep 2022 04:09 PM (IST)
Hyundai ने जताई उम्मीद, बिक्री के लिए अब तक का सबसे अच्छा साल हो सकता है 2022
Hyundai को है इस साल अधिक बिक्री की उम्मीद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना महामारी और सेमीकंडक्टर चिप की कमी के बाद दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई इस साल भारत में अब तक की सबसे अच्छी बिक्री की उम्मीद कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस साल चिप की आपूर्ति की चिंताओं को कम किया जा सकेगा और अधिक उत्पादन करने की उम्मीद की जा रही है। 

1.3 लाख यूनिट की है वेटिंग

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) के सेल्स और मार्केटिंग निदेशक तरुण गर्ग ने एक बातचीत में बताया कि कंपनी ने 2018 में अब तक की सबसे अच्छी घरेलू थोक बिक्री 5.5 लाख यूनिट दर्ज की है। वहीं, हुंडई इस साल अपने उत्पादों की मजबूत मांग देख रही है, जिसमें 1.3 लाख यूनिट से ज्यादा ऑर्डर्स वेटिंग में है। बता दें कि ऑटोमेकर ने पिछले महीने डीलरों को 49,510 यूनिट्स भेजीं थी, जो अगस्त 2021 की तुलना में 6 प्रतिशत अधिक है।

हर महीने हो रही है 49,000 यूनिट्स की डिलीवरी

गर्ग ने बिक्री के बारे में बताते हुए कहा कि हमारी हमेशा मजबूत मांग थी लेकिन कुछ समय के लिए सेमीकंडक्टर की कमी हमारी आपूर्ति में बाधा बन रही थी। अब, उम्मीद है कि चिप की आपूर्ति में आसानी के साथ हम और अधिक उत्पादन करने का लक्ष्य रखते हैं। इस साल के पहले पांच महीनों में हम हर महीने औसतन 43,000 से 44,000 यूनिट्स की बिक्री कर रहे थे और अब यह बढ़कर 49,000 यूनिट्स कर रहे हैं।

लॉन्च हो चुकी है हुंडई की वेन्यू एन-लाइन

जानकारी के लिए बता दें कि हुंडई ने आज ही वेन्यू एन-लाइन को लॉन्च किया है, इसकी शुरुआती कीमत 12.16 लाख रुपये रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए 13.15 लाख रुपये तक जाती है। वेन्यू एन-लाइन भारत में दो ट्रिम्स के साथ आती है। वहीं, पावरट्रेन के रूप में इसमें 1.0-लीटर वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है।

chat bot
आपका साथी