Ford ने भारत में अपने इन दोनों प्लांट्स में बंद किया प्रोडक्शन, इन देशों में भी रोका उत्पादन

Ford India भारत में उन कार निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है जिसने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2020 01:18 PM (IST)
Ford ने भारत में अपने इन दोनों प्लांट्स में बंद किया प्रोडक्शन, इन देशों में भी रोका उत्पादन
Ford ने भारत में अपने इन दोनों प्लांट्स में बंद किया प्रोडक्शन, इन देशों में भी रोका उत्पादन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford India भारत में उन कार निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है जिसने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं। Ford ने भी घोषणा की है कि उसने चेन्नई, तमिलनाडु और साणंद, गुजरात में अपने वाहनों के प्रोडक्शन और इंजन के प्रोडक्शन को बंद कर दिया है। फोर्ड इंडिया ने पुष्टि की है कि 23 मार्च 2020 से अगले नोटिस तक प्लांट बंद रहेंगे। कंपनी ने कहा कि अंतिम तिथि का निर्णय कई कारकों के अनुसाल लिया जाएगा जो अभी तक तय नहीं किए गए हैं, जो इस सप्ताह के अंत तक फिर से होगा।

Ford India के प्रवक्ता ने कहा, "कर्मचारियों, डीलरों, ग्राहकों, सप्लायर पार्टनर्स और समुदायों की स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम उन समुदायों में कोरोनावायरस के प्रसार को सीमित करने में मदद करने के लिए वास्तविक समय में कार्य कर रहे हैं जहां रहते हैं और काम करते हैं। हमारे कर्मचारियों को कार्यालयों में सलाह देने के बाद - बिजनेस महत्वपूर्ण भूमिकाओं को छोड़कर - घर से काम करने के लिए फोर्ड इंडिया ने चेन्नई और सानंद में अपने मैन्युफैक्चरिंग साइट्स पर वाहन और इंजन प्रोडक्शन को 23 मार्च 2020 से अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है।"

भारत के अलावा अमेरिका की कार निर्माता कंपनी ने अपने साउथ अफ्रीका, थाईलैंड और वियतनाम की फैक्ट्री में भी कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए वाहन और इंजन के प्रोडक्शन पर रोक लगा दी है। इसके अलावा फोर्ड अन्य उपरोक्त बाजारों में भी प्रोडक्शन को रोक देगा और यह कई हफ्तों तक जारी रह सकता है।

सोसाइटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने कहा कि सभी ऑटो और कम्पोनेंट निर्माताओं से अनुरोध है कि वे कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए अस्थायी रूप से प्रोडक्शन रोकने पर विचार करें। फोर्ड के अलावा मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा कार्स इंडिया और फिएट ने भी अपने प्लांट्स पर प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया है। 

chat bot
आपका साथी