फोर्ड की एस्पायर फेसलिफ्ट इस साल जून में हो सकती है लॉन्च, डिजायर से होगा मुकाबला

इस साल जून में फोर्ड अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार एस्पायर को भारत में लॉन्च कर सकती है और इसकी संभावित कीमत 5.50 लाख रूपए से शुरू हो सकती है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 15 May 2018 09:17 AM (IST) Updated:Mon, 21 May 2018 07:25 AM (IST)
फोर्ड की एस्पायर फेसलिफ्ट इस साल जून में हो सकती है लॉन्च, डिजायर से होगा मुकाबला
फोर्ड की एस्पायर फेसलिफ्ट इस साल जून में हो सकती है लॉन्च, डिजायर से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इस साल जून में फोर्ड अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार एस्पायर को भारत में लॉन्च कर सकती है और इसकी संभावित कीमत 5.50 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। एस्पायर के साथ फोर्ड हैचबैक फिगो का फेसलिफ्ट मॉडल भी उतार सकती है। हंलाकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

इस समय कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में मारुति सुजुकी की डिजायर, और जल्द लॉन्च होने वाली अमेज काफी पॉपुलर हैं, होंडा अमेज भी मई-जून तक लॉन्च की जा सकती है, नई एस्पायर का मुकाबला भी डिजायर और अमेज से होगा, वैसे फोर्ड इस सेगमेंट में काफी सालों से एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में अपने को साबित करने के लगी हुई है लेकिन इस बार उम्मीद है फोर्ड को कामयाबी मिल जाए

नई एस्पायर में भी आपको इस बार नई फ्रंट ग्रिल, बना बम्पर, बोनट, नए हैडलैंप्स, और टेललैंप्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इसके केबिन को भी अपग्रेड करेगी। इसके अलावा इसमें सिंक 3 इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, कार की सीट्स को स्पोर्टी टच दिया जा सकता है।

इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट एस्पायर पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों में मिलेगी। इसमें 1.2 लीटर का ड्रेगन सीरीज वाला नया पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 96PS की पावर और 120NM का टॉर्क देगा, इसके अलावा नई एस्पायर में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जोकि 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ होगा। कायास लगाए जा रहे हैं कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिल सकती है।

chat bot
आपका साथी