इस रक्षा बंधन अपनी बहन को गिफ्ट करें ये किफायती Electric Scooters

इस रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को Electric Scooter गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपकी बहन खुश भी हो जाएगी और पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Wed, 14 Aug 2019 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 11:08 AM (IST)
इस रक्षा बंधन अपनी बहन को गिफ्ट करें ये किफायती Electric Scooters
इस रक्षा बंधन अपनी बहन को गिफ्ट करें ये किफायती Electric Scooters

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 15 अगस्त के दिन देश में रक्षा बंधन का त्योहार बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। राखी के अवसर पर बहन अपने भाई को राखी बांधती है और उसके बाद भाई बहन को गिफ्ट देते हैं। इस रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपकी बहन खुश भी हो जाएगी और पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा। आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर पर्यावरण के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं और जेब के लिए भी राहत देता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने का खर्च पेट्रोल वाले स्कूटर को चलाने के मुकाबले काफी सस्ता होता है।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलआई (Hero Electric Flash LI)

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलआई में सेल्फ स्टार्ट, एलॉय व्हील और फ्रंट में ड्रम ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Hero Electric Flash LI की ऑन रोड कीमत करीब 49663 रुपये है।

एवन अवन मोटर्स ट्रेंड ई (Avan Motors Trend E)

सेल्फ स्टार्ट वाले इस स्कूटर में एलॉय व्हील और फ्रंट में डिस्क ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Avan Motors Trend E की एक्स शोरूम कीमत करीब 56,900 से 81,269 रुपये तक है।

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एलआई (Hero Electric Optima Li)

सेल्फ स्टार्ट वाले इस स्कूटर में एलॉय व्हील और फ्रंट में ड्रम ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Hero Electric Optima Li की ऑन रोड कीमत करीब 54281 रुपये है।

बैट्री इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर (BattRE Electric Mobility Electric Scooter)

सेल्फ स्टार्ट वाले इस स्कूटर में एलॉय व्हील और फ्रंट में डिस्क ब्रैक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो BattRE Electric Mobility Electric Scooter की एक्स शोरूम कीमत करीब 63,555 रुपये है।

अथर 450 (Ather 450)

इस स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर 3.3 kW की पावर जनरेट करती है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जा रहा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज होकर 107 किमी की दूरी तय कर सकता है। कीमत की बात की जाए तो Ather 450 की एक्स शोरूम कीमत करीब 1.28 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर

chat bot
आपका साथी