BMW ने लॉन्‍च की नई इलेक्ट्रिक iX xDrive50, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

जर्मनी की लग्‍जरी कार बनाने वाली कंपनी BMW ने भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक गाड़ी iX xDrive50 को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस नई इलेक्ट्रिक गाड़ी में किस तरह के फीचर्स को जा रहा है। BMW की नई गाड़ी में कितनी रेंज ऑफर की जा रही है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Publish:Thu, 21 Mar 2024 03:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Mar 2024 03:05 PM (IST)
BMW ने लॉन्‍च की नई इलेक्ट्रिक iX xDrive50, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स
BMW ने भारत में नई iX xDrive50 इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में वाहन निर्माताओं की ओर से लगातार नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्‍च किया जा रहा है। इसी क्रम में BMW की ओर से नई इलेक्ट्रिक एसयूवी iX xDrive50 को लॉन्‍च कर दिया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इस गाड़ी को किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं, इसकी जानकारी भी आपको दे रहे हैं।

BMW ने लॉन्‍च की iX xDrive50

बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से iX xDrive50 इलेक्ट्रिक गाड़ी को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी में कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ही सेफ्टी फीचर्स को भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Electric Car Sales: फरवरी 2024 में हुई कितनी Electric कारों की बिक्री, FADA ने दी जानकारी

क्‍या हैं खूबियां

BMW की ओर से लॉन्‍च की गई iX xDrive50 के इंटीरियर को इस तरह से बनाया गया है, जिससे यात्री को ज्‍यादा से ज्‍यादा आराम मिल सके। कंपनी ने लाउंज की तरह मिलने वाले आराम को ध्‍यान में रखते हुए इसका इंटीरियर डिजाइन किया है। इसके साथ ही इसमें पैनारोमा ग्‍लास रूफ, एक्टिव सीट वेंटिलेशन, एंबिएंट लाइट, मल्‍टी वे इलेक्ट्रिक एडजस्‍टमेंट के साथ मसाज वाली सीटें, लेदर अपहोल्‍स्‍ट्री, 22 इंच के नए और हल्‍के अलॉय व्‍हील्‍स, फ्रेमलेस विंडो, एयर सस्‍पेंशन, एलईडी हेडलाइट, की-लैस एक्‍सेस, फोर जोन ऑटो एसी, 12.3 इंच का इंस्‍ट्रूमेंट डिस्‍प्‍ले, 14.9 इंच का कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले, थ्री डी मैप के साथ नेविगेशन और हरमन कार्डन के 18 स्‍पीकर के साथ ऑडियो सिस्‍टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कितनी है सुरक्षित

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में रिवर्सिंग असिस्‍टेंट, पार्किंग असिस्‍टेंस प्‍लस, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस, ब्रेक असिस्‍ट, डायनैमिक ब्रेकिंग लाइट, डीएससी, टीपीएमएस, ब्‍लाइंड स्‍पॉट असिस्‍टेंट, लेन चेंज वॉर्निंग, लेन चेंज असिस्‍ट, एक्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्‍टॉप और गो फंक्‍शन, पैदल यात्रियों की सुरक्षा जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कितनी है रेंज

BMW की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी की ओर से 111.5 kWh की क्षमता की बैटरी पैक को दिया गया है। जिससे 635 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलती है। एसयूवी को 195 kW डीसी चार्जर से सिर्फ 35 मिनट में 10 से 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है। जिसके बाद इसे 145 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें लगी मोटर से 523 हॉर्स पावर और 765 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जिससे 4.6 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल की जा सकती है।

कितनी है कीमत

बीएमडब्‍ल्‍यू की इस नई इलेक्‍ट्रिक गाड़ी को कंपनी ने 1.39 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया है।

यह भी पढ़ें- BMW ने इंडिया में लॉन्‍च की लग्‍जरी 620d M Sport Signature कार, जानें कैसे हैं फीचर्स और कीमत

chat bot
आपका साथी