टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम वाली ये हैं 5 सस्ती कारें

हम आपको इस रिपोर्ट में उन 5 सस्ती कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें टचस्क्रीन इंफोनटेमेंट सिस्टम लगा हुआ है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Sun, 30 Jul 2017 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 06 Oct 2017 01:02 PM (IST)
टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम वाली ये हैं 5 सस्ती कारें
टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम वाली ये हैं 5 सस्ती कारें

नई दिल्ली (अंकित दुबे)। आज के दौर में कार खरीददार टचस्क्रीन सिस्टम वाली नई कारें खरीदना पसंद करते हैं। क्योंकि यह कार के ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाती है। ऐसा इसिलए क्योंकि टचस्क्रीन डिवाइस का उपयोग करना कीपैड से बेहद आसान होता है। इतना ही नहीं इसमें वीडियो और ऑडियो को आसानी से कंट्रोल भी किया जा सकता है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के फायदे जैसे नेविगेशन, रियर कैमरा डिस्पले और आसानी से स्क्रॉलिंग करने वाले फीचर्स शामिल हैं। आपको बता दें कुछ समय पहले तक केवल हाई एंड और महंगी कारों में ही यह फीचर आता था लेकिन अब कुछ सस्ती कारों में भी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट फीचर दिया जा रहा है। हम आपको इस रिपोर्ट में उन 5 सस्ती कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें टचस्क्रीन इंफोनटेमेंट सिस्टम लगा हुआ है।

1. रेनो क्विड
रेनो की इस सबसे सस्ती कार में टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। क्विड का मुकाबला मारुति ऑल्टो 800 से है। इसका बोल्ड स्टाइल और इंटीरियर में टचस्क्रीन सिस्टम इसे प्रीमियर लुक देते हैं। इसकी कीमत 3.61 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

2. हुंडई EON
हुंडई हमेशा सुविधा-लादेन कारों के बारे में जानी जाती है। कंपनी ने हालही में अपनी EON स्पोर्ट एडिशन में 6.2 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया है जो कि फ्रोनलिंक कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन बेस्ड नेविगेशन पर भी चलता है। इस कार की कीमत 3.88 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

3. टाटा बोल्ट
टाटा बोल्ट हर्मन डेवलप्ड कनेक्टनेक्स्ट टचस्क्रीन यूनिट से लैस है। यह इफोटेनमेंट सिस्मट मैपीमाईइंडिया के साथ ही एंड्रायड उपयोगकर्ताओं के लिए स्मार्टफोन नेविगेशन को भी दर्शाता है। यह वॉयस कमांड, वीडियो प्लैबैक और USB और SD कार्ड द्वारा इमेजिंग व्यू भी पेश करता है। टाटा बोल्ट की कीमत 6.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

4. महिंद्रा KUV 100
महिंद्रा की छोटी SUV में भी LCD टचस्क्रीन डिसप्ले दी गई है जो USB, AUX, MP3 प्लैबैक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। इस कार की कीमत 6.37 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

5. मारुति इग्निस
मारुति की इस साल की पहली नई लॉन्च इग्निस को काफी प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी ने इसमें 7 इंच टचस्क्रीन इफोटेनमेंट सिस्मट दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो से लैस है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इस कार के अल्फा वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी कीमत 6.47 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।
 

chat bot
आपका साथी