सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपये की SUV, जानें क्या है खास

जीप ग्रैंड चिरोकी का टॉप मॉडल SRT बॉलीवुड के एक्टर सैफ अली खान ने खरीदा है जिसकी कीमत 1.07 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 15 Nov 2017 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 15 Nov 2017 11:51 AM (IST)
सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपये की SUV, जानें क्या है खास
सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपये की SUV, जानें क्या है खास

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका की कार निर्माता कंपनी जीप ने पिछले साल ही भारत में अपनी कंपास SUV के साथ एंट्री ली है। मेड इन इंडिया जीप कंपास लोगों को काफी पसंद आ रही है क्योंकि भारतीय ग्राहकों को देखते हुए इसकी कीमत काफी आकर्षक रखी गई है। जीप कंपास के अलावा कंपनी बेहद दमदार SUV भी बनाती है। इनमें से एक जीप ग्रैंड चिरोकी का टॉप मॉडल SRT बॉलीवुड के एक्टर सैफ अली खान ने खरीदा है। भारत में इस SUV की कीमत 1.07 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है। ऑफ रोडिंग के लिए यह कार काफी बेहतर है जिसकी चाबी खुद फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल के प्रेसिडेंट और डायरेक्टर केविन फ्लिन ने दी है।

जीप ग्रैंड चिरोकी SRT के फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो इस 5 सीटर लग्जरी कार में वेंटिलेटेड लैदर अपहोल्स्ट्री सीट्स, लैदर कवर वाले स्टीयरिंग व्हील के साथ नॉब, सैटेलाइट नेविगेशन, ट्रिपल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से इस कार में ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेब्लिटी कंट्रोल और एयरबैग्स के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही कार में ब्लैक्ड आउट ग्रिल के साथ ऑल-LED हैडलैंप्स और नया बंपर दिया गया है।

इंजन:

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जीप ग्रैंड चिरोकी में 6.4 लीटर HEMI V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 469bhp की पावर और 650Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया गया है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 4 सेकंड़ का वक्त लगता है। कंपनी ने इसमें क्वाड्राट्रैक-2 फोर व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया है। इसके साथ ही इसमें बेहतर ब्रेकिंग और हाई परफॉर्मेंस ब्रेम्बो के साथ एक्टिव डंपिंग सस्पेंशन दिया गया है। जीप ग्रैंड चिरोकी SRT में 17 इंच के एलॉय व्हील लगाए गए हैं।

सैफ के गैरेज में ये कारें पहले से मौजूद:

सैफ अली खान के गैरेज में ज्यादा तर पेट्रोल कारें ही मौजूद हैं। सैफ के पास मारुति इस्टीम, लैक्सस 470 SUV, BMW 7 सीरीज, टोयोटा लैंड क्रूजर, फोर्ड मस्टैंग और हाल ही में खरीदी पुरानी जनरेशन की ऑडी R8 स्पाइडर भी मौजूद है।

chat bot
आपका साथी