Toyota Urban Cruiser Variant Explained: जानें अर्बज क्रूजर का कौन-सा वैरिएंट आपके बजट में होगा फिट

यदि आप अपने बजट पर भी सीमित हैं और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी चाहते हैं तो इस कार के मिड एंट्री वैरिएंट के साथ जा सकते हैं। इस वैरिएंट की कीमत 9.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

By BhavanaEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 09:02 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 09:02 AM (IST)
Toyota Urban Cruiser Variant Explained: जानें अर्बज क्रूजर का कौन-सा वैरिएंट आपके बजट में होगा फिट
टोयोटा अर्बन क्रूजर के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: टोयोटा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Urban Cruiser Variant Explained: टोयोटा ने कुछ समय पहले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए अपनी नई अर्बन क्रूजर को लॉन्च किया है, बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस यह कार ब्रेज्जा पर बेस्ड है, और मारुति सुजुकी और टोयोटा की साझेदारी का दूसरा प्रोडक्ट है। डिजाइन से लेकर कार के फीचर्स तक ज्यादात्तर मारुति ब्रेज्जा से मेल खाते हैं, लेकिन जो लोग मारुति से बोर हो चुके हैं, उनके लिए यह कार काफी मायने रखती है। टोयोटा ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है, कि अर्बन क्रूज़र विटारा ब्रेज़ा से मार्केट में अलग पहचान बना सके। अपने इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं, टोयोटा अर्बन क्रूजर के वैरिंएंट की पूरी डिटेल:

बजट के हिसाब से इसे चुनें: अगर आपका बजट काफी शुरुआती है, तो आप टोयोटा अर्बन क्रूजर के एंट्री लेवल वैरिएंट के साथ जा सकते हैं। एंट्री लेवल होने के बावजूद कंपनी इसके बेस मॉडल में ड्यूल-चैम्बर एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स और स्टैंडर्ड के तौर पर एलईडी टेललैंप्स, स्टार्ट / स्टॉप, रिमोट कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ एक स्मार्ट बटन भी दिया गया है।

वहीं आपको ORVMs, रूफ रेल्स, साइड मोल्डिंग और फ्लोटिंग रूफलाइन इफेक्ट पर टर्न इंडिकेटर्स के साथ सेफ्टी के लिहाज से डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर डिफॉगर और इन्फोग्राफिक डिस्प्ले के साथ रियर पार्किंग सेंसर भी मिलता है। इस कार के एंट्री लेवल वैरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये तय की गई है।

बजट में ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए इसे चुनें: यदि आप अपने बजट पर भी सीमित हैं, और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी चाहते हैं, तो इस कार के मिड एंट्री वैरिएंट के साथ जा सकते हैं। इस वैरिएंट में हिल होल्ड कंट्रोल और गियर पोजिशन इंडिकेटरप स्मार्ट-हाइब्रिड तकनीक के साथ ब्रेक रिक्गनाइजेशन फंक्शन, आईडल स्टॉप/स्टार्ट और टॉर्क असिस्ट दिया गया है। इस वैरिएंट की कीमत 9.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

नोट:  अगर आपका बजट 10 लाख के उपर है, तो अर्बन क्रूजर के सेगमेंट की अन्य गाड़ियों के साथ इसके टॉप एंड वैरिएंट पर भी विचार कर सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी