माइलेज़ के मामले में कहां टिकती है नई होंडा सिटी ?

नई सिटी का मुकाबला मारूति सियाज़, हुंडई वरना, फॉक्सवेगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से है। तो इस रिपोर्ट में हम यहां यह जानने की कोशिश करेंगे की कौन सी कार माइलेज में है बेहतर।

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 15 Feb 2017 10:30 AM (IST) Updated:Wed, 15 Feb 2017 11:02 AM (IST)
माइलेज़ के मामले में कहां टिकती है नई होंडा सिटी ?
माइलेज़ के मामले में कहां टिकती है नई होंडा सिटी ?

नई दिल्ली; होंडा ने अपनी नई सेडान कार सिटी को लॉन्च कार दिया है। कार का स्टाइल और फीचर्स सुर्ख़ियों में हैं जबकि माइलेज के मामले में भी यह कार आकर्षित करती है। लेकिन इस सेगमेंट की मौजूदा अन्य कारें भी कई मायनों में बेहतर साबित होती हैं। नई सिटी का मुकाबला मारूति सियाज़, हुंडई वरना, फॉक्सवेगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से है। तो इस रिपोर्ट में हम यहां यह जानने की कोशिश करेंगे की कौन सी कार माइलेज में है बेहतर।

पेट्रोल इंजन

नई होंडा सिटी में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर का आई-वीटेक पेट्रोल इंजन दिया गया है, कम शोर और अच्छी परफॉर्मेंस की वजह से यह इंजन अपनी शुरुआत से ही काफी लोकप्रिय है। इस में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प भी उपलब्ध है। माइलेज के मामले में होंडा सिटी और हुंडई वरना तीसरे नंबर पर आती हैं, इन दोनों के माइलेज का दावा 17.4 किमी प्रति लीटर का है, जबकि सबसे आखिर में स्कोडा रैपिड (15.4 किमी प्रति लीटर) आती है। फॉक्सवेगन की वेंटो 18.19 किमी प्रति लीटर के माइलेज के साथ दूसरे पायदान पर है। माइलेज के मामले में पहले नंबर पर मारूति की सियाज है, कंपनी का दावा है कि इस का माइलेज 20.73 किमी प्रति लीटर का है।

डीज़ल

नई सिटी के डीज़ल वर्जन में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर का आई-डीटेक इंजन मिलेगा, इसकी पावर 100 पीएस से ज्यादा है। पावर के मामले में यह मारूति सियाज़ से आगे है, लेकिन माइलेज के मामले में मारूति की सियाज़ 26.21 किमी प्रति लीटर के माइलेज के साथ सबसे आगे है। होंडा सिटी 25.6 किमी प्रति लीटर माइलेज के साथ दूसरे, हुंडई वरना (24.8 किमी प्रति लीटर) तीसरे, फॉक्सवेगन वेंटो (22.27 किमी प्रति लीटर) चौथे और स्कोडा रैपिड (21.14 किमी प्रति लीटर) पांचवे नंबर पर आती है।

तो ये थी सभी कारों के माइलेज की जानकारी, कौन सी कार लें यह फैसला आपकी पसंद, बजट और जरूरतों पर निर्भर करता है।

सोर्स: कार देखो.कॉम

chat bot
आपका साथी