Move to Jagran APP

दो लाख रुपये की Down Payment के बाद घर लाएं Maruti की 7 सीटर Ertiga का LXI (O) वेरिएंट, जानें कितनी देनी होगी EMI

मारुति की ओर से बजट MPV सेगमेंट में Ertiga को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस कार को देश में बड़ी संख्‍या में लोग पसंद करते हैं। अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके बेस वेरिएंट LXI को दो लाख रुपये की डाउन पेमेंट के बाद कितने साल की EMI पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 26 May 2024 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 11:59 AM (IST)
Maruti Ertiga LXI (O) को खरीदने पर कितनी बनेगी EMI, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता की ओर से Ertiga को सात सीटों की गाड़ी के तौर पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। हर महीने हजारों लोग इस कार को खरीदते हैं। ऐसे में आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं, तो हर महीने कितने रुपये देकर इसे घर लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी है कीमत

मारुति की ओर से Ertiga के बेस वेरिएंट LXI को 8.69 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जा रहा है। इसे दिल्‍ली में खरीदने पर कुल 9.68 लाख रुपये देने होंगे। इस कीमत में 8.69 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के अलावा 61660 रुपये आरटीओ और 32520 रुपये का इंश्‍योरेंस और 5485 रुपये फास्‍टैग, स्‍मार्ट कार्ड सहित कुछ एक्‍सेसरीज भी शामिल है।

दो लाख रुपये Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस गाड़ी के बेस वेरिएंट LXI को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में दो लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 7.68 लाख रुपये की राशि को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 8.7 फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 7.68 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने सिर्फ 12240 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

यह भी पढ़ें- Mahindra की गाड़ी खरीदने का बना रहे हैं मन, तो जानें किन SUVs की है सबसे ज्‍यादा मांग

कितनी महंगी पड़ेगी कार

अगर आप 8.7 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 7.68 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 12240 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Ertiga के लिए करीब 2.60 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 12.28 लाख रुपये देंगे।

यह भी पढ़ें- Compact सेगमेंट की सभी SUV पर भारी पड़ती है Mahindra XUV 3XO, मिलते हैं ये पांच बेहतरीन फीचर्स


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.