यहां आधे दाम में मिल रही हैं लग्जरी SUVs, स्कॉर्पियो से लेकर फॉर्च्यूनर तक मिलेंगे कई ऑप्शन

अगर आप भी एक SUV खरीदने की सोच रहे है और कम के कारण आपको दिक्कत आ रही है तो आप भी सेकंड हैंड कार मार्किट की तरफ रुख कर सकते हैं।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 01:13 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 07:31 AM (IST)
यहां आधे दाम में मिल रही हैं लग्जरी SUVs, स्कॉर्पियो से लेकर फॉर्च्यूनर तक मिलेंगे कई ऑप्शन
यहां आधे दाम में मिल रही हैं लग्जरी SUVs, स्कॉर्पियो से लेकर फॉर्च्यूनर तक मिलेंगे कई ऑप्शन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में SUV गाड़ियों की डिमांड इस समय काफी ज्यादा बढ़ रही है। जो लोग नई SUV नहीं खरीद पाते वो लोग सेकंड हैंड मॉडल से काम चलाते हैं। वैसे देखा जाए तो कई जगह आपको कम कीमत में एक अच्छी SUV आसानी से मिल जाएगी। यानी अगर आप भी एक SUV खरीदने की सोच रहे है और कम के कारण आपको दिक्कत आ रही है तो आप भी सेकेंड हैंड कार मार्केट की तरफ रुख कर सकते हैं।

एक्सपर्ट की मानें तो कोई भी सेकेंड हैंड गाड़ी सर्टि‍फाइड हो तो कोई दिक्कत नहीं होती क्योकिं सर्टि‍फाइड मॉडल की पूरी जांच होती है और उसकी हिस्ट्री पता होती है। ऐसे में ग्राहक कोई दिक्कत नहीं होती। सेकंड हैंड कार खरीदने के लिए आप मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू , टोयोटा ट्रस्टं, महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस, कार देखो और कार ट्रेड से संपर्क कर सकते हैं, क्योंकि यहां पर हर कार का पूरा इंस्पेक्शन किया जाता है तब ग्राहक को कार बेची जाती है। यहां जो कारें बेची जाती हैं वो आमतौर करीब 4-5 साल पुरानी होती हैं। 

यहां हम आपको कुछ खास सेकेंड हैंड SUV के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत काफी कम है और कुछ की तो आधी है, आइये जानते हैं..

महिंद्रा बोलेरो: महिंद्रा एंड महिंद्रा की बोलेरो काफी डिमांड में रहती है। नए मॉडल के साथ-साथ इसके पुराने मॉडल की भी काफी डि‍मांड है। बोलेरो के नए मोडल की शुरूआती कीमत 7.75 लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन अगर यही मॉडल आप सेकेंड हैंड कार मार्केट में 5 से 5.50 लाख रुपये में मिल जाएगी। बोलेरो में में 2523cc का इंजन लगा है जो 46.3kw की पावर देता है।

महिंद्रा स्कॉर्पि‍यो: बोलेरो के बाद महिंद्रा की स्कॉर्पि‍यो भी काफी लोकप्रिय SUV है और नई से लेकर यूज्ड मार्केट में स्कॉर्पि‍यो की काफी डिमांड है। सेकेंड हैंड मार्किट में इस गाड़ी को 4.50 से 6 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इस गाड़ी में लगा इंजन काफी पॉपुलर है। यह हर तरह के रास्तों में बढ़िया परफॉर्म करती है।

टाटा सफारी स्टॉर्म: इस SUV की भी अलग ही एक बात है और यह टाटा की कामयाब SUV है। सेकेंड हैंड मार्किट में इसकी काफी डिमांड है, कई नई गाड़ियों के लॉन्च होने के बाद भी इसके खरीददारों की कमी नहीं हुई है। नई टाटा सफारी स्टॉर्म की कीमत 10.84 लाख रुपए से शुरू है लेकीन सेकेंड हैंड मार्केट में ये आपको 5 लाख से 6 लाख रुपए में मि‍ल जाएगी।

टोयोटा फॉर्च्यूनर : यह अपने सेगमेंट की काफी पॉपुलर सवारी है। फॉर्च्यूनर की एक्सन शोरूम कीमत 26.69 लाख रुपए है लेकिन सेकेंड हैंड मार्किट में यह आपको करीब 14 लाख रुपये से 15 लाख रुपये में मिल जायेगी फॉर्च्यू नर की सेकेंड हैंड कार मार्केट में काफी डिमांड है।

chat bot
आपका साथी