शादियों का सीज़न एक बार फिर से शुरू हो चुका है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने कई सारी चीज़ों पर प्रतिबंध लगा दिया है ऐसे में बेशक आपको गेस्ट लिस्ट छोटी करनी पड़ रही होगी पर एक बहुत अच्छा मौका है आपके पास डेस्टिनेशन वेडिंग का। जिसमें आप गिने-चुने मेहमानों के साथ बहुत ही कम बजट में अपने इस दिन को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही बजट वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में। 

उदयपुर

राजस्थान की एक बहुत ही प्यारी जगह है उदयपुर। जहां हर एक कोने में बसती है खूबसूरती। जो आपके शादी में रॉयल टच देने का काम करेंगी। सबसे अच्छी बात कि ये यहां शादी करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे। कम मेहमानों के साथ यहां शादी करने का इरादा जिंदगीभर के लिए यादगार लम्हा होगा।

जयपुर

राजस्थान की दूसरी सबसे खूबसूरत और पॉपुलर जगह। जो घूमने के लिहाज से ही नहीं, शादी-ब्याह के लिए भी है एकदम परफेक्ट। यहां कई ऐसी पुराने किले और इमारतें हैं जो आपकी शादी को रॉयल बना सकते हैं। जयपुर वैसे शॉपिंग के लिए भी एक बेहतरीन जगह है।

मसूरी

सर्दियों में बेशक ये जगह चुनना सही आइडिया नहीं रहेगा लेकिन अगर आपकी शादी गर्मियों में होने वाली है तो आप इस जगह को लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। चारों तरफ पहाड़ और हरियाली शादी को तो यादगार बनाएगी ही साथ ही फोटोज़ भी लाजवाब आती है। दिल्ली रहने वालों के लिए बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट है मसूरी।

कसौली

उत्तराखंड और हिमाचल की ज्यादातर जगहें ऐसी हैं जहां खूबसूरत नजारों की कोई कमी नहीं और साथ ही साथ कम पैसों में घूमने-फिरने से लेकर शादी जैसे बड़े इवेंट को भी बजट में मैनेज किया जा सकता है।

महाबलेश्वर

महाराष्ट्र में इस समय भी मौसम ऐसा होता है जहां आप नॉर्मल कपड़ों में भी कंफर्टेबल रह सकते हैं। तो इस जगह भी शादी करने का आइडिया सही रहेगा। जहां दूल्हा- दुल्हन ही नहीं मेहमान भी फुल टू एंजॉय कर पाएंगे।

आगरा

दिल्ली से बस कुछ ही घंटों का सफर तय करके आप पहुंच सकते हैं आगरा। जो काफी रोमांटिक और रॉयल डेस्टिनेशन है वेडिंग के लिए। अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग तो कर रहे हैं लेकिन बहुत ज्यादा पैसे नही खर्चना चाहते, तो इसे चुनें। 

Edited By: Priyanka Singh