नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। भारत एक ऐसा देश है, जहां घूमने के लिए और अलग-अलग फूड का एक्सपीरियंस लेने के लिए बहुत कुछ है। पर्यटक यहां खूबसूरत समुद्री बीच का मजा ले सकते हैं, ऐतिहासिक धरोहरों से रूबरू हो सकते हैं और पहाड़ों पर जाकर नेचर को नजदीक से फील कर सकते हैं। पहाड़ों के बारे में तो ऐसी राय है कि मौसम कोई सा भी हो, पर्यटक यहां हमेशा आना चाहते हैं और ऊंचे-ऊंचे पर्वतों और खूबसूरत वादियों का अनुभव लेना चाहते हैं। हिल स्टेशन पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक है। ऐसा ही एक हिल स्टेशन है नैनीताल।

नैनीताल का सुंदर और मनोरम दृश्य सैलानियों को यहां बार-बार आने के लिए आकर्षित करता है। यहां की झीलें, खूबसूरत वादियां और ऊंचे-ऊंचे पेड़ हमें सुकून देते हैं। ऐसा लगता है एक-दो दिन नहीं, बल्कि पूरे महीने यहां छुट्टियां बिताएं। हर मौसम में नैनीताल अपनी एक अलग कहानी बयां करती है, इसी चीज का अनुभव लेने के लिए सैलानी पूरे साल यहां आते रहते हैं। हालांकि, हिल स्टेशन कोई सा भी हो उसका असली मजा तभी आता है, जब आपको खुली जगह पर होटल या रिजॉर्ट मिले। क्योंकि अगर हम पहाड़ों पर जा रहे हैं और हमें होटल के कमरे से दिलकश और खूबसूरत नजारे देखने को न मिले, तो ऐसा लगता है कि हम पहाड़ों पर हैं ही नहीं।

Cygnett Hotels and Resorts ने बहुत जल्दी टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में अपनी एक पहचान बना ली है। इनके देशभर में होटल और रिजॉर्ट हैं, जो अपनी बेहतर सर्विस के लिए जाने जाते हैं। नैनीताल के ज्योलिकोट में स्थित इनका Cygnett Resort Mountain Breeze काफी फेमस है। यह रिजॉर्ट बहुत ही खूबसूरत है, साथ ही, यहां से दिखने वाला नजारा भी मंत्रमुग्ध करने वाला है। यह कई तरह के आधुनिक सुविधाओं से लैस है, जिसमें जिम, बैंक्वेट हॉल, स्विमिंग पूल, वाईफाई और मिनीबार शामिल है। यहां आपको हर तरह के फूड आइटम मिल जाएंगे, जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के स्वाद को ध्यान में रखकर बनाए जाते हैं। ये शानदार और प्रोफेशनल रूम सर्विस के लिए जाने जाते हैं। रिजॉर्ट में स्पेस की कोई कमी नहीं है, क्योंकि यह 60 कमरों वाला एक बड़ा रिजॉर्ट है।

जब कॉर्पोरेट आयोजनों की मेजबानी की बात आती है, तो Cygnett Resort Mountain Breeze अपने मेहमानों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है। इनका बैंक्वेट हॉल 2120 स्क्वायर फीट का है, जिसकी क्षमता 150 से 180 लोगों की है। यहां पर समय-समय पर मीटिंग, लॉन्च, सेमिनार, वर्कशॉप, वेडिंग, एनिवर्सरी, प्राइवेट पार्टियां आदि आयोजित किए जाते हैं। नैनीताल में यह इकलौता ऐसा बैंक्वेट हॉल है, जो इतनी क्षमता के साथ यह सुविधा प्रदान करता है।

इसके अलावा एडवेंचर गेम की सुविधा देना भी रिजॉर्ट की मुख्य खासियतों में शामिल है। इस रिजॉर्ट में रहकर आप फ्लाइंग फोक्स, रेप्पलिंग, जंगल सफारी और दूसरे एडवेंचर गेम का मजा ले सकते हैं। रिलैक्स करने के लिए स्वीमिंग पूल एक बहुत अच्छा माध्यम है। वैसे पहाड़ों में कम ही आपको रिजॉर्ट या होटल मिलेंगे जो स्वीमिंग पूल की सुविधा प्रदान करते हों, लेकिन Cygnett Resort में आपको यह भी सुविधा मिलती है।

पहाड़ों की यात्रा शुरू करने से पहले होटल और रिजॉर्ट का चुनाव कर लेना चाहिए। क्योंकि ऐसी जगहों पर जाकर आप होटल में भी काफी समय बिताते हैं। आपका होटल आपको हर तरह की आधुनिक सुविधा दे, साथ ही साथ आपके रूम से आकर्षित करने वाला व्यू भी दिखे, यह आप सुनिश्चित जरूर कर लेना। नैनीताल जा रहे हैं तो Cygnett Resort Mountain Breeze में आपको यह सभी सुविधा मिलेगी। यह ठहरने के लिए एक अच्छी जगह है। बेहतर रूम सर्विस, बेहतर फूड सर्विस और आधुनिक सुविधा देने में इस रिजॉर्ट को विशेषज्ञता हासिल है।

Edited By: Ruhee Parvez