नए साल के स्वागत और सेलिब्रेशन के लिए अगर आपको फ्रेंड्स के साथ किसी हैपनिंग जगह पर पार्टी करनी है तो भारत में ऐसी कई सारी जगहें हैं जहां न्यू ईयर की अलग ही रौनक देखने को मिलती है। इनमें से कुछ जगहें तो ऐसी हैं जिनके लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं। महज कुछ घंटों का सफर तय करके आप इन जगहों की सैर कर अपने आने वाले साल को यादगार बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में..

गोवा

गोवा को खासतौर से पार्टी डेस्टिनेशन के तौर पर ही जाना जाता है। जहां पार्टी करने के लिए शाम तक का इतंजार नहीं करना पड़ता। न्यू ईयर पर तो यहां की रौनक देखने देश-विदेश से पर्यटकों की भीड़ इकट्ठा होती है। समुद्र किनारे बैठकर दोस्तों के साथ बातें करनी हो या फिर क्लब के तेज म्यूज़िक में नाचते हुए जश्न मनाना हो, हर तरह से गोवा है बेस्ट डेस्टिनेशन। 

शिमला

फैमिली को न्यू ईयर पर शहर से कहीं बाहर ले जाने की सोच रहे हैं तो शिमला का प्लान बना सकते हैं। जहां पहुंचने में समय तो कम लगेगा ही साथ ही बजट भी। शिमला घूमने के लिए एक दिन काफी है, तो अगर मूड हो और टाइम भी, तो निकल जाएं आसपास की और दूसरी जगहों जैसे- माशोबरा, चैल, नारकंदा, कसौली की ओर। जहां के खूबसूरत नजारे स्योर आपके ट्रिप को यादगार बना देंगे।  

नैनीताल

उत्तराखंड की बहुत ही मशहूर और पसंदीदा जगहों में से एक। ये जगह भी सालभर पर्यटकों से गुलजार रहती है और क्योंकि दिल्ली के नजदीक भी है तो आप आराम से यहां न्यू ईयर मनाने की प्लानिंग कर सकते हैं। झील में बोटिंग करते हुए नजारों को निहारने का अलग ही आनंद और सुकून है। नैनीताल बड़ों से लेकर बच्चों तक के एंजॉयमेंट के लिए परफेक्ट जगह है।मसूरी

उत्तराखंड की दूसरी हैपनिंग जगह, जो है पार्टी के लिए परफेक्ट प्लेस। सर्दियों के दौरान यहां घूमने का अलग ही मजा है। मसूरी में ऐसी कई सारी जगहें हैं जहां बैठकर आप यहां की खूबसूरती का दीदार कर सकते हैं। हां, पहाड़ों की मैगी का स्वाद चखना बिल्कुल न मिस करें। 

कश्मीर

कश्मीर की वादियों का नजारा सर्दियों में अपने चरम पर होता है। झीलें जम जाती हैं, पहाड़ों के साथ पेड़ भी बर्फ की सफेद चादर ओढ़ लेते हैं। तो अगर आप शोरगुल वाली पार्टी नहीं करना चाहते लेकिन न्यू ईयर पर कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो कश्मीर बेस्ट च्वॉइस है।

Pic credit- freepik

Edited By: Priyanka Singh