कुदरती खूबसूरती संजोए हुए पुरी है पर्यटन के लिहाज से बहुत ही खास जगह। भगवान जगन्नाथ की यात्रा के अलावा यहां और भी कई ऐसे फेस्टिवल्स के आयोजन होते रहते हैं। जहां आप फैमिली, फ्रेंड्स के अलावा अकेले भी आकर सकते हैं जमकर मस्ती। फिलहाल पुरी में चल रहा है मरीन ड्राइव इको रिट्रीट, जो ओडिशा टूरिज्म की ओर से आयोजित किया जाता है। लगभग एक से डेढ़ महीने तक चलता है यह फेस्टिवल। जिसकी शुरुआत इस बार 14 दिसंबर से हुई है और इसका समापन 31 जनवरी 2020 को होगा। तो इस फेस्टिवल में शामिल होकर आप किन चीज़ों को कर सकते हैं एन्जॉय, एक नजर डालेंगे इस पर....

ग्लैम्पिंग (Glamping)

होटल जैसी सुविधाओं से लैस इस टेंट में रूकने का अलग ही एक्सपीरियंस होगा। जिसमें एयरकंडीशन से लेकर टेलीविजन, सोफा सेट और भी कई ऐसी सुविधाएं दी गई हैं जो वेकेशन में भी घर जैसा एहसास देंगे। इन ग्लैमरस कैंपिंग में ठहरने का अनुभव बिल्कुल किसी फाइव स्टार होटल में ठहरने जैसा होगा। 

एडवेंचर स्पोर्ट्स

ओडिशा को पहले से ही Capital स्पोर्ट्स कैपिटल ऑफ इंडिया ’के रूपमें जाना जाता है। जेट-स्की, स्पीड बोटिंग, पैरासेलिंग, एटीवी, तीरंदाजी, राइफल शूटिंग, साइकिल, बीच वॉलीबॉल, ज़ोरबिंग जैसे कई एडवेंचर का अनुभव आप यहां आकर ले सकते हैं।

वेलनेस

रामचंडी बीच पर आयोजित हो रहा है यह फेस्टिवल। मेहमानों के लिए समुद्र के किनारे खास स्पा की व्यवस्था की गई है। तो यहां आकर आप स्पा, मसाज, हॉट बाथ जैसी चीज़ों को एन्जॉय कर सकते हैं। जो आपको करेंगी रिलैक्स और डिटॉक्स। 

कल्चरल प्रोग्राम

ओडिशा में आयोजित इस प्रोग्राम में देशभर के कलाकारों को परफॉर्म करते हुए भी देखने का मौका मिलेगा। जो हर शाम अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। बेहतरीन रॉक, इंडी पॉप, लोक शैलियों, सेलिब्रिटी डीजे के साथ ही बॉलीवुड की जानी मानी आवाज भी यहां आकर सुन सकते हैं।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप