Move to Jagran APP

Maldives Travel: एडवेंचर से लेकर रिलैक्सिंग वेकेशन तक हर तरह की मौज-मस्ती के लिए परफेक्ट है मालदीव्स

Maldives Travel अगर आप एक लक्जरी ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो मालदीव्स बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है। जहां आप फैमिली के साथ जाएं या फ्रेंड्स के साथ आपकी ट्रिप बन जाएगी हमेशा के लिए यादगार।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 02 May 2023 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 10:20 PM (IST)
Maldives Travel: रिलैक्सिंग वेकेशन के लिए मालदीव्स है परफेक्ट डेस्टिनेशन

नई दिल्ली, प्रियंका सिंह। Maldives Travel: मालदीव्स, एक ऐसी खूबसूरत जगह, जहां जाने का सपना हर एक घुमक्कड़ का होता है और मैं भी उन्हीं में से एक थी। लेकिन जब भी यहां की प्लानिंग करती, हर कोई यही बोलता कि यार मालदीव्स जाने से बेहतर है अंडमान घूम लेना। लेकिन यहां जाकर एहसास हुआ कि नहीं, अंडमान से काफी अलग और कहीं ज्यादा खूबसूरत है मालदीव्स। जहां का एक्सपीरियंस एक बार तो लेना बनता है।


loksabha election banner

वैसे ये तो सच है कि मालदीव्स घूमने के लिए आपकी जेब में अच्छे-खासे पैसे होने चाहिए लेकिन यहां पहुंचकर आपको लगेगा कि पूरे पैसे वसूल हो गए क्योंकि यहां बिताई गई हर एक शाम आपको जिंदगी भर रहेगी याद। एक और बात जो मालदीव्स को लेकर लोगों ने मन में बिठा रखी है कि ये एक हनीमून डेस्टिनेशन है न कि फ्रेंड्स के साथ गोवा जैसी मौज-मस्ती वाला डेस्टिनेशन। ये बात भी यहां जाकर गलत साबित हुई। आप यहां दोस्तों के साथ आकर भी फुल टू एंजॉयमेंट कर सकते हैं। 


मालदीव्स 26 बड़े आईलैंड के ग्रूप से बना एक देश है। जहां रहने वाली ज्यादातर जनसंख्या मुस्लिम है। नई-नई जगहों को एक्सप्लोर करने के साथ ही अगर आप उस देश के इतिहास को जानने में भी रूचि रखते हैं, तो नो डाउट मालदीव्स आना एक अच्छा एक्सपीरियंस साबित होगा। पूरी दुनिया में मालदीव्स ही एक ऐसी जगह है जो समुद्र तल के सबसे नज़दीक है जिस वजह से यहां दिल छू जाने वाले नजारों की कोई कमी नहीं। यहां मौजूद कोरल रीफ को देखने दुनिया भर से टूरिस्ट आते हैं।

अगर आप मालदीव्स में वेकेशन की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां होटल्स की भरमार है। आपके रहने के लिए बहुत सारे अच्छे ऑप्शन मिल जाएंगे। सस्ते से लेकर महंगे हर प्रकार के होटल यहां अवेलेबल हैं। तो आज हम आपको ऐसी एक प्रॉपर्टी के बारे में बताएंगे, जो है मालदीव्स में ठहरने का बेस्ट ऑप्शन।

Sun Siyam Iru Velli

एयरपोर्ट से इस प्रॉपर्टी तक पहुंचने में आपको बस 35 मिनट लगेंगे। रिजॉर्ट पहुंचकर बस चेक-इन करें और रिलैक्स हो जाएं। रूम तक पहुंचने का रास्ता हरे-भरे पेड़ पौधों और फूलों से घिरा हुआ है, जो आपको एक अलग ही सुकून देता है। पार्टनर के साथ आएं हैं, फैमिली या फिर फ्रेंड्स के साथ...यहां इतने अलग-अलग तरह के सुइट्स अवेलेबल हैं जिन्हें आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। सुइट किसी भी तरह का हो, पूल का मजा आप हर एक में ले पाएंगे। रिजॉर्ट में स्पॉ की भी सुविधा मौजूद है। जिसे बिल्कुल भी मिस न करें। ये आपको पूरी तरह से रिलैक्स कर देगा। फिटनेस पसंद लोगों के लिए जिम की भी व्यवस्था है। मतलब आप वेकेशन पर आकर भी अपना वर्कआउट रूटीन फॉलो कर सकते हैं।  

यहां मौजूद एक्टिविटीज़ को करने के लिए आपको शाम होने का इंतजार नहीं करना है। स्नोर्केलिंग से लेकर स्कूबा डाइविंग तक को आप दोपहर के वक्त भी एंजॉय कर सकते हैं। वैसे दोपहर के वक्त चिल्ल करने के लिए आपके रूम में मौजूद पूल भी एक अच्छा ऑप्शन है। शाम होते ही ये जगह एक अलग ही दुनिया में होने का एहसास कराती है। चारों ओर जगमगाती लाइट्स, सूदिंग म्यूज़िक, हाथ में एक शैंपेन का ग्लास हो और पार्टनर का साथ...इतना काफी है आपकी इस ट्रिप को यादगार और मजेदार बनाने के लिए।

View this post on Instagram

A post shared by Sun Siyam Iru Veli (@sunsiyamiruveli)

एक्सपीरियंस जो आपको नहीं करने चााहिए मिस

- फ्लोटिंग ब्रेकफास्ट

ब्रेकफास्ट दिन का सबसे जरूरी मील होता है, तो कैसा हो कि आपको आपके पूल में ही सुबह-सुबह हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट सर्व किया जाए। तो इस एक्सपीरियंस को यहां आकर जरूर लेना चाहिए।

- वीकली पूल पार्टीज़

- ऑर्गेनिक फॉर्म आइलैंड लंच

- सनसेट फिशिंग एंड सैंडबैंक बार्बेक्यू

तो इस रिजॉर्ट में वो सारी चीज़ें अवेलेबल हैं, जो आपके मालदीव्स वेकेशन को शानदार बना देंगी, तो सोचना क्यों, जब भी यहां आने का प्लान करें। इस रिजॉर्ट को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.