मालदीव का कुदादू बहुत ही खूबसूरत प्राइवेट आइलैंड है जहां आप फाइन डाइनिंग से लेकर वॉटर स्पोर्ट्स, डिलीशस फूड और स्पॉ जैसी कई सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। हनीमून हो, फैमिली ट्रिप या फिर वेडिंग सेलिब्रेशन, मालदीव का ये फाइव स्टार रिजॉर्ट है हॉलीडे के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन। जहां आकर आप नेचर को करीब से एन्जॉय कर पाएंगे। तो और खासियत लिए हुए है ये प्राइवेट आइलैंड, जानेंगे इसके बारे में।

कुदादू की शानदार बनावट

कुदादू को मशहूर आर्किटेक्ट यूज़ी यामासाकी ने डिज़ाइन किया है। हर एक विला में और मुख्य दो- मंजिला इमारत में चारों ओर से रोशनी और खुली हवा की व्यवस्था है। जो इसकी खूबसूरती को दोगुना करने का काम करती है। साथ ही छत पर 945 सोलर पैनल लगे हुए हैं। लक्ज़री, इको-फ्रेंडली इस आइलैंड में फूड रिसाइकिलिंग प्रोग्राम और ग्रीनहाउस की सुविधा टूरिस्टों को आकर्षित कर रही है।

नो टू प्लास्टिक

इस एनवायरमेंट फ्रेंडली रिजॉर्ट में प्लास्टिक इस्तेमाल करने पर पूरी तरह से पाबंदी है। जिसकी झलक आपको बर्तनों से लेकर जूस पीने वाले स्ट्रॉ तक हर एक में देखने को मिलेगी।

प्राइवेट बटलर

जी हां, इस प्राइवेट आइलैंड पर आपके खाने-पीने की हर एक जरूरतों को पूरा करने के लिए प्राइवेट बटलर्स (खानसामा) भी मौजूद हैं। जिनकी सर्विस पूरे 24 घंटे अवेलेबल रहती है। जो लोकल से लेकर कॉन्टिनेंटल हर तरह की डिशेज़ बनाने में एक्सपर्ट हैं। मतलब प्राइवेट आइलैंड पर आकर आप सिर्फ नज़ारों का ही नहीं बल्कि पसंदीदा खान-पान को भी भरपूर एन्जॉय कर पाएंगे। बीच डिनर हो या वेडिंग सेरेमनी हर एक सेलिब्रेशन यहां बन जाएगा खास।

वाइन सेलर

यहां के वाइन सेलर में आप सबसे बेस्ट वाइन का भी ले सकते हैं मज़ा। दुनिया के गिने-चुने, स्पेशल और मशहूर वाइन का कलेक्शन है यहां। रोमांटिक वेकेशन पर आएं हैं या फिर सोलो ट्रिप पर। वाइन के साथ आप वेकेशन को बना सकते हैं और भी शानदार। सबसे अनोखी बात है कि इसका कलेक्शन खुद कुदादू के मालिक ने बनाया है। तो क्वालिटी का अंदाजा लगा पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है।

सॉल्ट चैंबर

इतना ही नहीं इस प्राइवेट आइलैंड आकर आप मालदीव में बने पहले हिमालयन सॉल्ट चैंबर को भी देख पाएंगे।

रिलैक्सिंग ज़ोन

मसाज़, फेशियल, एक्यूपंचर, स्पॉ जैसी और भी कई दूसरी रिलैक्सिंग एक्टिविटीज हैं जिन्हें हॉलीडे पर कस्टमर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

फिटनेस ज़ोन

हॉलीडे पर आकर भी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए यहां बना है लक्जूरियस ज़िम। जिसके लिए इंस्ट्रक्टर हैं। इसके अलावा योगा और मेडिटेशन गुरु भी आपकी हेल्थ का ध्यान रखने के लिए मौजूद हैं।

वॉटर स्पोर्ट्स

वॉटर स्पोर्ट्स जैसे स्नोर्केलिंग और डॉलिफन को देखने का भी मजा ले सकते हैं।  

किराया

रिजॉर्ट में एक बेडरुम में एक रात के लिए आपको 3,400 डॉलर चुकाने होंगे। वहीं दो बेडरूम के लिए 4,800 डॉलर। 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप