नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना महामारी के चलते पर्यटन क्षेत्र पर व्यापक असर पड़ा है। हालांकि, इस दौरान रोड ट्रिप कारवां को बढ़ावा मिला है। पर्यटक संक्रमण से बचाव के लिए रोड ट्रिप करना ज्यादा पसंद करते हैं। इससे पहले यह विदेश में पॉपुलर था, लेकिन कोरोना माहमारी के चलते भारत में भी धीरे-धीरे पॉपुलर हो रहा है। अगर आप भी कोरोना दौर में सुरक्षित पर्यटन का आनंद उठाना चाहते हैं, तो इन जगहों की सैर कर सकते हैं। रोड ट्रिप के लिए ये जगह सबसे परफेक्ट हैं। आइए जानते हैं-

मुंबई से गोवा

अगर आप प्रकृति से प्यार करते हैं, तो मुंबई-गोवा हाईवे रोड ट्रिप के लिए परफेक्ट है। खासकर मानसून समय में यात्रा करना बेहद रोमांचक होता है। हालांकि, ड्राइव करते समय यातायात नियमों का सख्ती से पालन करें। इससे यात्रा का आनंद दुगुना बढ़ जाएगा।

गुवाहटी से तवांग

लॉन्ग ड्राइव पर जाना चाहते हैं, तो गुवाहटी से तवांग की सैर कर सकते हैं। अगर आपने पहाड़ी क्षेत्रों में कभी ड्राइव नहीं की है, तो ड्राइव करते समय सावधानी जरूर बरतें। आप चाहे तो अनुभवी व्यक्ति (ड्राइव करने वाले) को साथ में ले जा सकते हैं। गुवाहटी से तवांग की रोड ट्रिप किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

शिलांग से चेरापूंजी

चेरापूंजी का आपने नाम सुना होगा। एक समय में इस स्थान पर सबसे अधिक बारिश होती थी। पूर्वोत्तर भारत में यह सबसे खूबसूरत हाईवे है। अधिकांशतः यह हाईवे बादलों से घिरा रहता है। इसके लिए समर सीजन में शिलांग से चेरापूंजी की यात्रा करना बेस्ट माना जाता है। शिलांग शहर अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है।

मनाली से लेह

रोड ट्रिप पर जाना चाहते हैं, तो यह परफेक्ट हाईवे है। मनाली अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। वहीं, लेह अपनी घाटियों के लिए पॉपुलर है। यह यात्रा किसी एडवेंचर से कम नहीं है। बाइकर्स लॉन्ग ड्राइव के लिए मनाली- लेह हाईवे को चुनते हैं। रोड ट्रिप को यादगार बनाने के लिए आप मनाली-लेह की सैर कर सकते हैं।

Edited By: Umanath Singh