Move to Jagran APP

Hyderabad Famous Bazar: कपड़ों से लेकर एंटीक जूलरी तक, हैदराबाद के इस बाजार में मिलेगा आपकी जरूरत का हर सामान

Hyderabad Famous Bazar जब कभी हैदराबाद आएं तो यहां के इन मशहूर बाजारों को देखना मिस न करें जहां आपको अपनी जरूरत का हर सामान मिल जाएगा और वो भी आपके बजट में। तो जानना नहीं चाहेंगे इन जगहों के बारे में?

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 31 Jan 2023 03:07 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 03:07 PM (IST)
Hyderabad Famous Bazar: कपड़ों से लेकर एंटीक जूलरी तक, हैदराबाद के इस बाजार में मिलेगा आपकी जरूरत का हर सामान
Hyderabad Famous Bazar: हैदराबाद के फेमस बाजार

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Hyderabad Famous Bazar: भारत में ऐसी कई जगहें हैं जो घूमने के लिहाज से तो मशहूर हैं ही साथ ही वो अपने लजीज़ खानपान और शॉपिंग के लिए भी जाने जाते हैं। यहां हम दिल्ली नहीं बल्कि हैदराबाद की बात कर रहे हैं। जी हां हैदराबाद भारत का बहुत ही खूबसूरत शहर है, जहां घूमने वाली जगहों की कोई कमी नहीं, लेकिन जब कभी आप यहां का प्लान बनाएं, घूमने के साथ ही यहां के इन मार्केट्स को देखना बिल्कुल मिस न करें। 

loksabha election banner

सुंगधित इत्र के लिए परफ्यूम मार्केट

हैदराबाद में चार मीनार के पास एक बाजार लगती है जहां आप तरह-तरह के सुगंधित इत्र खरीद सकते हैं। चंदन के तेल से लेकर, कस्तूरी, चमेली और गुलाब की खुशबू वाले एकदम प्योर इत्र इस मार्केट में मिलते हैं। 

होम डेकोरेशन के लिए एंटीक मार्केट

एंटीक चीज़ों की शॉ हैदराबाद की एंटीक मार्केट का रूख करें। जो गुरुवार को लगती है। यहां पर आप घर सजावट की चीज़ों की खरीददारी कर सकते हैं। सजावटी सामान के अलावा खूबसूरत फर्नीचर, किचन अप्लांएसेस और होम अप्लांएसेस भी खरीदे जा सकते हैं। सबसे अच्छी बात कि यहां अच्छा खास मोल भाव भी हो जाता है। 

रंग-बिरंगी चूड़ियों के लिए लाड मार्केट

अगर आप चूड़ियों का शौक है तो चले आएं हैदराबाद के लाड मार्केट। जहां बाजारों में सजी रंग-बिंरगी चूड़ियां आपको अपनी ओर न चाहते हुए भी खींच लेंगी। लाड यह बाजार तकरीबन 100 साल पुराना है। जहां नॉर्मल से लेकर ब्राइडल हर तरह की चूड़ियां आपको बजट में मिल जाएंगी। 

फ्लॉवर्स और फ्रूट्स के लिए मोज्जमजाही मार्केट

हैदराबाद के मोज्जमजाही मार्केट से आप ताज़े खूबसूरत फूलों और फलों की शॉपिंग कर सकते हैं। यहीं से लोग सजावट और पूजा के लिए फूलों की शॉपिंग करते हैं। हैदराबाद की सबसे मशहूर दुकान कराची बेकर्स भी इस मार्केट में मौजूद है। फल-फूल के अलावा मोज्जमजाही मार्केट में अच्छी क्वालिटी के मसाले, ग्रॉसरी भी खरीद सकते हैं। 

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.