Move to Jagran APP

IRCTC Andaman Package: अंडमान घूमने के लिए जनवरी-फरवरी है बेस्ट सीज़न, मात्र 61,800 हजार में घूम सकेंगे कई जगह

IRCTC Andaman Tour Package अंडमान भारत की एक बेहद खूबसूरत जगह है जहां घूमने का सपना हर एक घुमक्कड़ का होता है। जनवरी- फरवरी यहां घूमने के लिए बेस्ट सीज़न है। अगर आप बहुत टाइम से यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी लेकर आया है आपके लिए शानदार मौका। जिसमें आप बहुत ही कम बजट में कर सकते हैं यहां की सैर।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Tue, 09 Jan 2024 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2024 07:24 AM (IST)
IRCTC Andaman Package: आईआरसीटीसी लेकर आया अंडमान घूमने का मौका, जानें पैकेज डिटेल्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। IRCTC Andaman Package: अंडमान आपके ट्रैवल लिस्ट में तो शामिल है, लेकिन यहां घूमने का प्लान सिर्फ बजट के चलते बार-बार रह जा रहा है, तो इस साल आप कर सकते हैं अपने इस सपने को पूरा। क्योंकि आईआरसीटीसी लेकर आया है आपके लिए बजट में अंडमान घूमने का मौका। जी हां, अगर आप अकेले भी यहां का प्लान करते हैं, तो यहां का खर्चा जेब पर भारी नहीं पड़ेगा। 

loksabha election banner

अंडमान घूमने का बेस्ट सीज़न नवंबर से फरवरी होता है, जब यहां का मौसम घूमने के अनुकूल होता है और कई सारे नजारों के दीदार के लिए भी, तो देर न करें यहां जानें पैकेज की डिटेल्स और कर लें फटाफट से बुकिंग।

पैकेज का नाम- Amazing Andaman Ex Delhi

पैकेज की अवधि- 5 रात और 6 दिन

ट्रैवल मोड- फ्लाइट

डेस्टिनेशन कवर्ड- नील आईलैंड, नॉर्थ बे आइलैंड, पोर्ट ब्लेयर, रोज आईलैंड

कब कर सकेंगे यात्रा- 15 जनवरी 2024, 5 फरवरी 2024 और 26 फरवरी 2024

मिलेंगी यह सुविधाएं

1. रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।

2. खाने की सुविधा मिलेगी।

3. आपको ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।

यात्रा में लगेगा इतना शुल्क-

जनवरी और फरवरी में पैकेज की कीमतें अलग-अलग हैं। 

1. अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं वो भी जनवरी में, तो आपको 89,500 रुपये चुकाने होंगे। वहीं फरवरी में इसके लिए 79,900 रुपए।

2. दो लोगों के लिए जनवरी में इस ट्रिप की कीमत 72,600 रुपये प्रति व्यक्ति है वहीं फरवरी में इसके लिए 61,800 रुपए चुकाने होंगे।

3. जनवरी में जहां तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 70,990 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं फरवरी में 60,100 रुपए देने होंगे।

4. बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। 

IRCTC ने ट्वीट करके दी जानकारी

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप अंडमान के शानदार नजारों का दीदार करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

ये भी पढ़ेंः- फरवरी है केरल एक्स्लोर करने का बेस्ट सीज़न, आईआरसीटीसी लेकर आया बजट टूर पैकेज

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.