कोरोना वायरस के आउटब्रेक की वजह से घरों में कैद होकर स्वाभाविक है आप बोर हो चुके होंगे। आप चाह रहे होंगे कि रिफ्रेशमेंट हो जाए। IRCTC बुलेट टूर पैकेज लेकर आया है। आप इस सर्विस का बेनिफिट उठा सकते हैं। आप बुलेट से राइड कर मनाली, कश्मीर, लद्दाख समेत कई खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आप भी इस दूर का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो अभी स्मार्ट फोन उठाकर आईआरसीटीसी की वेबसाइट से यह पैकेज बुक कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी की तरफ से होगा पूरा इंतजाम

IRCTC के अधिकारियों ने बताया कि यह ट्रिप खासतौर से उन बाइक राइडर्स के लिए अरेंज की गई है, जो बाइक से मनाली और लेह-लद्दाख की ट्रिप पर जाना चाहते हैं। इस पैकेज में टूर के साथ-साथ उनके रहने, खाने पीने का पूरा अरेंजमेंट IRCTC की ओर से किया जाएगा। यानी इस सफर के दौरान आप टेंशन फ्री होकर ट्रिप को एंजॉय कर पाएंगे। आइए जान लेते हैं पैकेज के साथ कुछ अन्य जानकारियां जो ट्रिप के लिए हैं जरूरी।

सिंगल राइडर का टूर- 46,890 रुपए

डबल पैसेंजर वन रूम शेयर पैकेज परहेड- 35,750 रुपए

दो बाइक में तीन पैसेंजर वन रूम शेयर पैकेज परहेड- 35,490 रुपए

बस से पहुंचना होगा मनाली

बुलेट टूर पैकेज लेने वाले पैसेंजर्स को दिल्ली पहुंचना होगा, जिसके बाद आईआरसीटीसी उनको वोल्वो बस से मनाली पहुंचाएगा। जहां से टूर पैकेज शुरू होगा। दिल्ली से मनाली का वोल्वो बस का फेयर पैसेंजर्स को ही देना होगा। यह फेयर टूर पैकेज में इंक्लूड नहीं है। टूर में मनाली, लेह, श्रीनगर, जिस्पा, सरचू, पैंगोंग, नूबरा, कारगिल, सोनमर्ग आदि जगह घुमाया जाएगा। यह टूर 12 नाइट व 13 डे का होगा।

जुलाई में चार टूर

आईआरसीटीसी अधिकारियों क मुताबिक जुलाई में चारों बुलेट टूर पैकेज हैं। जिसमें पहला टूर पैकेज 9 जुलाई व दूसरा टूर पैकेज 14 जुलाई, तीसरा टूर पैकेज 24 जुलाई को और चौथा टूर पैकेज 29 जुलाई को शुरू होगा। चारों बुलेट टूर पैकेज 12 नाइट व 13 डे का है। टूर की बुकिंग पैसेंजर को आईआरसीटीसी की वेबसाइट से करानी होगी।

Pic credit- freepik