Move to Jagran APP

दिल्ली के आसपास घूमने के लिए बजट में हैं ये 3 जगहें

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और वीकेंड पर दिल्ली के आसपास की जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं वह भी बजट में तो आपको कई बेहतरीन जगहें देखने को मिलेंगी।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:17 AM (IST)
दिल्ली के आसपास घूमने के लिए बजट में हैं ये 3 जगहें
दिल्ली के आसपास घूमने के लिए बजट में हैं ये 3 जगहें

दिल्ली को देश की राजधानी का दर्जा यूं ही नहीं दिया गया। यहां पर खाने-पीने से लेकर शॉपिंग तक का अलग ही मजा है। इतना ही नहीं, यहां पर घूमने की जगहों की भी कमी नहीं है और इसलिए लोग दूर-दूर से दिल्ली घूमने आते हैं। लेकिन अगर आप दिल्ली में रहते हैं और वीकेंड पर दिल्ली के आसपास की जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं वह भी बजट में, तो आपको कई बेहतरीन जगहें देखने को मिलेंगी। तो चलिए जानते हैं इन बेहतरीन बजटेड जगहों के बारे में...

loksabha election banner

1. चोखी ढाणी

अगर आप दिल्ली में रहते हुए राजस्थान की छटा को देखना चाहते हैं तो वीकेंड पर एक बार चोखी ढाणी घूम आएं। यहां जाकर आपको ऐसा लगेगा कि आप सच में राजस्थान आ गए हो। चोखी ढाणी दिल्ली- हरियाणा बॉर्डर से महज 30 मिनट की दूरी पर है। यहां पर आप फैमिली के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं। चोखी ढाणी में आपको न सिर्फ पारंपरिक राजस्थानी स्टाइल में राजस्थानी खाना चखने को मिलेगा, बल्कि यहां पर आप राजस्थानी डांस, कठपुतली का खेल, ऊंट की सवारी आदि चीजों का भी आनंद ले सकते हैं। फैमिली के साथ हो या फ्रेंड्स के साथ, ये जगह हर किसी के साथ एन्जॉय करने के लिए हैं बेस्ट।

2. तिल्यार झील

रोहतक में स्थित यह झील वीकेंड में घूमने के लिए एक अच्छी जगह है। यहां का शांत वातावरण मन को सुकून देता है। इतना ही नहीं, आप झील में बोटिंग का भी लुत्फ भी उठा सकते हैं।

3. प्रतापगढ़ फार्म्स

अगर आप शहरी जीवन से एक ब्रेक चाहते हैं और परिवार के साथ कुछ खुशनुमा पल बिताना चाहते हैं तो प्रतापगढ़ फार्म्स आएं। दिल्ली से महज 58 किलोमीटर दूर इस जगह जाकर आपको ऐसा लगेगा, मानो आप गांव में आ गए हों। यहां पर आने वाले लोगों को घोड़े की सवारी, ऊंट की सवारी करवाते हैं। वहीं पेंटिंग्स और घड़े बनाना भी यहां आप सीख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.