Move to Jagran APP

घूमने के दौरान मोबाइल में जरूर रखें ये ट्रैवलिंग एप्स, सफर बन जाएगा आसान

लाइवट्रेकर एप आपकी रियल टाइम लाइव लोकेशन को ट्रैक करने में है। इसकी मदद से आप दोस्तों को अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं।

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 03:33 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 03:33 PM (IST)
घूमने के दौरान मोबाइल में जरूर रखें ये ट्रैवलिंग एप्स, सफर बन जाएगा आसान
घूमने के दौरान मोबाइल में जरूर रखें ये ट्रैवलिंग एप्स, सफर बन जाएगा आसान

जब आप घूमने जाते हैं तो सफर करने में आपका काफी टाइम निकल जाता है। ऐसे में आपको कभी न कभी लगता होगा कि काश! हम इस वक्त को भी यूटिलाइज कर पाते। वहीं सोलो ट्रैवलिंग के दौरान आपको गाइडेंस की जरूरत पड़ती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे मोबाइल एप्स के बारे में, जो ट्रैवलिंग के दौरान कारगर साबित हो सकते हैं। 

loksabha election banner

मीडियम (ऐंड्रॉयड, आईओएस)

रीडिंग हमें पावरफुल बनाती है और आप इस खाली टाइम में काफी-कुछ सीख सकते हैं। मीडियम ऐप के जरिए आप फोन पर क्वॉलिटी कॉन्टेंट को पढ़ सकते हैं। ऐप में रीड टाइम फीचर है, जिसकी मदद से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि किसी आर्टिकल को पढ़ने में आपको कितना वक्त लगेगा।

हॉस्टलवर्ल्ड (ऐंड्रॉयड, आईओएस)

हॉस्टलवर्ल्ड एप ट्रैवलर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। यह एप आपको दूसरे शहर में एक सस्ते आवास की जानकारी देगी। यह एप आपकी बजट को ध्यान में रखते हुए आस-पास के रहने की जगह की जानकारी देता है। इस एप का इस्तेमाल आप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों में कर सकते हैं। इससे आप 170 देश से जुड़ी जानकारियों को प्राप्त कर सकते हैं। 

लाइवट्रेकर (ऐंड्रॉयड, आईओएस)

लाइवट्रेकर एप आपकी रियल टाइम लाइव लोकेशन को ट्रैक करने में है। इसकी मदद से आप दोस्तों को अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं। इस एप से आप अपने ट्रैवल को और भी खास बना सकते हैं। आप चाहें तो अपने ट्रैवल को डॉक्यूमेंट के तौर पर रिकॉर्ड कर सकते हैं। साथ ही, इसे आप दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हैं।

गूगल ट्रिप्स (ऐंड्रॉयड, आईओएस)

 

आप ट्रिप्स पर घूमने के लिए जाना चाहते हैं, तो आप गूगल ट्रिप्स लो डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप पर आप रिजर्वेशन, लोकेशन जैसी जरूरी जानकारी जान सकते हैं। 

एमेजॉन किंडल (ऐंड्रॉयड, आईओएस)

अगर आपके पास किंडल डिवाइस नहीं है, तो भी आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें आप कई भाषाओं की किताबें मुफ्त में पढ़ सकते हैं इसके अलावा आप किसी बुक को खरीदकर भी पढ़ सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.