Move to Jagran APP

रिलेशनशिप में खो चुके प्यार के एहसास को दोबारा जगाने के लिए मददगार साबित हो सकते हैं ये आइडियाज

अगर आपका भी रिलेशनशिप उस पड़ाव पर पहुंच चुका है जहां आप पार्टनर के लिए कुछ फील नहीं कर रहे और पार्टनर का भी रवैया आपके लिए बिल्कुल ऐसा ही है। कहने का मतलब है कि बोरियत होने लगी है तो आपको जरूरत है इस बारे में सोचने की। लव हो या अरेंज मैरिज इन आइडियाज के साथ आप लौटा सकते हैं रिलेशनशिप का खोया हुआ चार्म।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 19 Dec 2023 01:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Dec 2023 01:18 PM (IST)
रिलेशनशिप में ऐसे भरे फिर से उमंग और उत्साह

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। रिलेशनशिप जब नया होता है, तब उसमें कई एक अलग ही चॉर्म और एक्साइटमेंट रहता है, एक-दूसरे का साथ बहुत अच्छा लगता है, लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरता जाता है रिश्ते में बोरियत का एहसास होने लगता है। पार्टनर के साथ रहने पर भी कुछ खास फील नहीं होता। खैर हर एक रिलेशनशिप को कभी न कभी इस दौर से गुजरना पड़ता है, तो इसे लेकर टेंशन में आने और बेवजह की चीज़ें सोचने के बजाय कैसे इस बोरियत को दूर किया जाए इसके बारे में आपको जानने की कोशिश करनी चाहिए। जिसमें यहां दिए गए उपाय साबित हो सकते हैं कारगर।

loksabha election banner

पार्टनर से बातचीत करें

आप रिलेशनशिप को लेकर क्या फील कर रहे हैं, इस बारे में पार्टनर से बातचीत करें। बातचीत करने से ही बात बनती है। खामोश रहकर अगर आप सोच रहे हैं कि पार्टनर आपके मन की बात समझ जाए, तो यहां कई बार निराशा ही हाथ लगती है। खुलकर उन्हें बताएं कि आप रिलेशनशिप में किन चीज़ों को मिस कर रही हैं या रहे हैं। इससे काफी हेल्प मिलती है।

साथ में नए एडवेंचर ट्राई करें

घर-परिवार और बच्चों की जिम्मेदारियां भी रिलेशनशिप में बोरियत की वजह बन रही हैं। क्योंकि इनमें फंसकर कई बार आप पार्टनर को उतना और उस तरह से वक्त नहीं दे पाते, जितना पहले देते थे, तो अगर आप इन जिम्मेदारियों से थोड़ा फ्री हुए हों, तो क्यों न पार्टनर के साथ किसी नए एडवेंचर को एक्सप्लोर करने निकल जाएं।

सरप्राइज प्लान करें

सरप्राइजेस किसे अच्छे नहीं लगते, तो आप इस टिप्स की मदद से भी रिलेशनशिप में खोए हुए चार्म को वापस ला सकते हैं। पार्टनर की पसंदीदा चीज़ों से उन्हें सरप्राइज दें, फिर चाहें उनकी कोई फेवरेट डिश बनाकर, उनके लिए आउटिंग प्लान कर, डेट पर ले जाकर या फिर एक प्यारा सा लैटर लिखकर। 

साथ समय बिताएं

रिलेशनशिप की बोरियत तो दूर करने के लिए एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। अगर आप दोनों वर्किंग हैं, तो जाहिर सी बात है आपके पास समय की कमी होगी, लेकिन इसी में आपको मैनेज करना है। ब्रेकफास्ट साथ न कर पाएं, तो शाम की चाय एकसाथ पीने की कोशिश करें। वीकेंड सोने, फोन में लगे रहने या अकेले शॉपिंग करने के बजाय साथ में मूवी, कोई फनी सीरीज देखकर बिताना अच्छा आइडिया रहेगा।    

इन छोटे-छोटे एफर्ट से आप रिलेशनशिप में गुम हो चुके प्यार और हैप्पीनेस को एक बार फिर से जगा सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः- अगर पार्टनर है अपने पेरेंट्स की इकलौती संतान, तो ऐसे करें अपने रिलेशनशिप को मैनेज नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े 

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.