Move to Jagran APP

Miss World 2021: पोलैंड की कैरोलिना बीलॉवस्का ने अपने नाम किया मिस वर्ल्ड 2021 का खिताब, जानें कौन हैं वह?

Miss World 2021 मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन हर साल किया जाता है। इस बार पोलैंड की कैरोलिना बीलॉवस्का को साल 2021 की मिस वर्ल्ड चुना गया। तो आइए जानें मिस वर्ल्ड 2021 के बारे में कुछ ख़ास बातें।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 17 Mar 2022 12:16 PM (IST)Updated: Thu, 17 Mar 2022 12:16 PM (IST)
पोलैंड की कैरोलिना बीलॉवस्का ने जीता मिस वर्ल्ड 2021 का खिताब

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Miss World 2021: पोलैंड की कैरोलिना बीलॉवस्का ने प्यूर्टो रिको में आयोजित हुई 70वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता अपने नाम कर ली। वह 2021 की मिस वर्ल्ड चुनी गईं। राज्याभिषेक सैन जुआन, प्यूर्टो रिको में कोका-कोला म्यूजिक हॉल में हुआ। कैरोलिना प्रतिष्ठित खिताब की विजेता घोषित हुईं, तो संयुक्त राज्य अमेरिका के श्री सैनी फर्स्ट रनर-अप, और कोटे डी आइवर से ओलिविया येस दूसरी उपविजेता चुनी गईं।

loksabha election banner

जमैका की टोनी-एन सिंह ने 17 मार्च को अपने उत्तराधिकारी के रूप में कैरोलिना बिलावस्का का ताज पहनाया। भारत के लिए मिस वर्ल्ड की दौड़ में शामिल मनसा वाराणसी टॉप 13 कैंडिडेट्स में तो पहुंचीं लेकिन टॉप 6 विनर्स लिस्ट में नहीं चुनी गईं।

View this post on Instagram

A post shared by Miss World (@missworld)

मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइज़ेशन के मुताबिक, कैरोलिना फिलहाल मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं और पीएचडी के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखेगी। वह एक मॉडल के रूप में भी काम करती हैं, और एक दिन वह एक प्रेरक वक्ता बनने की उम्मीद करती है। उसे तैराकी और स्कूबा डाइविंग और टेनिस और बैडमिंटन खेलना पसंद है।

View this post on Instagram

A post shared by Miss World (@missworld)

View this post on Instagram

A post shared by Miss World (@missworld)

मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा कि कैरोलिना उस स्वैच्छिक काम को लेकर जुनूनी हैं, जिसमें वह शामिल हैं। उनका ब्यूटी विथ ए परपज़ प्रोजेक्ट, जिसका नाम ज़ुपा ना पिएट्रीनी है, संकट में बेघर लोगों की लगातार मदद करने की कोशिश करता है, इस समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाते हैं, और सामाजिक बहिष्कार के खिलाफ लड़ते हैं।

हर रविवार को, इस परियोजना का उद्देश्य पोलैंड के एक शहर लॉड्ज़ में लगभग 300 ज़रूरतमंद लोगों के लिए गर्म खाना, भोजन पैकेज, ड्रिंक्स, कपड़े, मास्क, कानूनी सलाह और पेशेवर चिकित्सा सहायता प्रदान करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.