Move to Jagran APP

Happy New Year 2021 Gift Ideas: इन यूज़फुल गिफ्ट्स से बना दें अपने स्पेशल वन का ये साल शानदार

Happy New Year 2021 Gift Ideas न्यू ईयर के जश्न को दोगुना बनाने का काम करते हैं गिफ्ट्स। न्यू ईयर पर पार्टी ही नहीं गिफ्ट्स देने की भी परंपरा है। तो अगर आपने अभी तक कुछ प्लानिंग नहीं की है तो यहां से लें सकते हैं आइडिया।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 11:31 AM (IST)
Happy New Year 2021 Gift Ideas: इन यूज़फुल गिफ्ट्स से बना दें अपने स्पेशल वन का ये साल शानदार
गिफ्ट का बड़ा सा बॉक्स पकड़ कर खुश महिला

किसी के नए साल को आप और ज्यादा शानदार बना सकते हैं महज़ एक छोटी सी कोशिश से और वो है उन्हें उनकी जरूरत और कंफर्ट के गिफ्ट्स देकर। गिफ्ट्स देना सिर्फ आपका प्यार ही जाहिर नहीं करता बल्कि आपके केयरिंग साइड को भी हाइलाइट करता है। तो अगर आप भी अपने स्पेशल वन को गिफ्ट देने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन वही बोरिंग चॉकलेट बॉक्स, कॉफी मग गिफ्ट नहीं करना चाहते, तो एक नज़र डालें यहां दिए गए ऑप्शन्स पर, जो यूनिक होने के साथ ही बहुत यूजफुल भी हैं।

loksabha election banner

कस्टमाइज़ तस्वीर

अगर आपकी लिस्ट में कोई ऐसा कपल या सिंगल फ्रेंड है जो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज़ पोस्ट करता रहता है तो उसके लिए ये एक बेहतरीन गिफ्ट होगा। आप उसके सोशल मीडिया अकाउंट से कोई अच्छी और उसकी फेवरेट तस्वीर निकालें और उसे स्केचिंग के साथ फ्रेम करवाकर गिफ्ट करें। यकीनन उसे मिले सबसे बेस्ट गिफ्ट्स में से ये एक होगा।कंफर्टर

न्यू ईयर के दौरान सर्दी अपने चरम पर होती है तो आई एम स्योर हम सबकी जान-पहचान में कोई न कोई ऐसा जरूर होता है जिसे कुछ ज्यादा ही ठंड लगती है तो उसे गिफ्ट देने के लिए आपको बहुत ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं, एक कंफर्टर से ही बात बन जाएगी। कंफर्टर के अलावा ऐसे लोगों को देने के लिए ब्लैंकेट, हूडी, स्वेटर्स और पुलोवर्स के भी ऑप्शन बेस्ट हैं। जिन्हें आप अपने बजट के हिसाब से डिसाइड कर सकते हैं।

किताबें

किताबी कीड़ा दोस्त के लिए गिफ्ट सोचना बिल्कुल भी मुश्किल टास्क नहीं, बशर्ते आप ऐसी बुक न गिफ्ट कर दें जो ऑलरेडी उन्होंने पढ़ रखी हो। ऐसे में आपको थोड़ी-बहुत जानकारी रखनी होगी। दूसरा ऑप्शन आप उन्हें नॉवेल से हटकर कुछ अलग पढ़ने को दें। वैसे किंडल देने का आइडिया भी उन्हें बेहद पसंद आएगा।

सरप्राइज ट्रिप

किस जगह का और किसके लिए? सीधा जवाब है ट्रैवलर फ्रेंड के लिए। ग्रूप में ऐसे दोस्तों और कपल्स की कमी नहीं होती जो घूमने-फिरने के शौकीन न हों। तो उनके साथ आसपास मौजूद किसी खूबसूरत जगह की सैर का प्लान कर सकते हैं। नो डाउट आपका ये गिफ्ट न सिर्फ उन्हें पसंद आएगा बल्कि उनके नए साल को और भी बेहतरीन बना देगा। 

वर्क फ्रॉम होम सर्वाइवल किट

कोरोना महामारी में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की बोल दिया है लेकिन ये आइडिया हर किसी के लिए सुविधाजनक नहीं। कोई नेटवर्क प्रॉब्लम की समस्या से जूझ रहा है तो कोई शोर-शराबे के बीच काम करने को मजबूर है तो अगर आप भी ऐसे किसी पीड़ित दोस्त को जानते हैं तो उन्हें आप वायरलेस रूटर, डोंगल, ईयरफोन्स जैसी चीज़ें गिफ्ट कर सकते हैं। जो प्यार के साथ उनके लिए आपका केयर भी शो करेगा।

इंडोर प्लांट्स

अपने ईको-फ्रेंडली और इंटीरियर डिज़ाइनर टाइप दोस्त के लिए इंडोर प्लांट गिफ्ट करने का आइडिया है सुपरब। वैसे तो ग्रीन प्लांट्स वातारवण के साथ मूड को भी हरा-भरा रखते हैं लेकिन कलरफुल इंडोर प्लांट्स वातावरण को स्वच्छ रखने के साथ घर की शोभा भी बढ़ाते हैं तो तरह-तरह के केलेडियम, रोजमैरी और ऐसे ही दूसरे प्लांट्स का ऑप्शन इस बार उन्हें दें।मसाज़र

ऐसा कोई जिसकी दिनचर्या बहुत भागदौड़ वाली है जैसे माता-पिता, पत्नी या गर्लफ्रेंड उन्हें आप ये प्यारा और यूजफुल गिफ्ट दे सकते हैं। नेक मसाज़र से लेकर फुट मसाज़र जैसे ढेरों ऑप्शन्स हैं। तो बस आवश्यकतानुसार इन्हें चुनें।

कॉफी मशीन

सर्दियों में चाय-कॉफी का सेवन कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है। तो बार-बार किचन में जाकर मिनटों चाय बनाने के प्रोसेस को आप कुछ हद तक कम कर सकते हैं कॉफी मशीन गिफ्ट कर। जो बहुत ही शानदार आइडिया है। 

Pic credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.