Move to Jagran APP

Relationship Tips: रूठे यार को मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Relationship Tips जहां प्यार है वहां तकरार तो होगी ही। ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी आपसे नाराज है और आप उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे आइडियाज़ के बारे में जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को मना सकते हैं।

By Poonam MehtaEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2022 02:04 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2022 02:04 PM (IST)
Relationship Tips: रूठे यार को मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Relationship Tips: रूठे यार को कैसे मनाए

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Relationship Tips: कई बार जाने-अनजाने में हुई गलतियां रिश्ते में दरार डाल देती हैं। हमने अक्सर देखा होगा की रिलेशनशिप में पार्टनर कई बार एक-दूसरे से दिनों-दिन नाराज रहते हैं, कोई एक-दूसरे को मनाने की कोशिश भी नहीं करता जो एक गलत आदत है। तो रिलेशनशिप के अच्छे फ्यूचर के लिए बहुत जरूरी है छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानना उन्हें इग्नोर करना। लेकिन अगर आपकी किसी गलती की वजह से पार्टनर रूठा हुआ है तो उसे मनाने के लिए क्या करें, ये जानना भी जरूरी है। तो बिना वक्त गवाएं उन्हें मना लें। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को आसानी से मना सकते हैं।

loksabha election banner

सॉरी बोलें

सॉरी एक छोटा सा लेकिन बहुत असरदार शब्द है। हर एक रिश्ता अपने आप में खास होता है लेकिन किसी भूलचूक की वजह से अगर रिश्ते में बातचीत बंद है तो बिना छोटे-बड़े, आदमी-औरत की सोचें सॉरी कह दें। बावजूद इसके अगर पार्टनर का गुस्सा शांत नहीं होता तो आप उनसे दोबारा ऐसा न करने का वादा भी कर सकते हैं।

क्वालिटी टाइम स्पेंड करें

आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में ज्यादातर कपल्स एक-दूसरे को टाइम नहीं दे पाते। ऐसे में जब भी वक्त मिले उसे एक-दूसरे केे साथ एंजॉय करें। फिर चाहे वो लॉन्ग डाइव पर जाकर, अच्छे से रेस्टोरेंट वगैरह में रोमांटिक डिनर करके या फिर वीकेंड ट्रिप का भी प्लान बना सकते हैं।

सरप्राइज दें

गिफ्ट भला किसे पसंद नहीं होता खासतौर से सरप्राइज, तो रूठे यार को मनाने के लिए सरप्राइज का आइडिया भी बेस्ट रहेगा। नॉर्मली भी पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए किसी खास मौके की जरूरत नहीं होती। कोई भी पार्टनर सरप्राइज पाकर खुश हो जाएगा। वैसे गिफ्ट देना प्यार जताने का भी एक बेहतरीन जरिया है।

रिश्ते में स्पेस रखें

हर रिलेशनशिप की नींव होता है विश्वास, विश्वास के बिना आपका रिश्ता न के बराबर होता है। किसी भी रिश्ते को चलाने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर पर विश्वास करें और उसे स्पेस दें। उन्हें किसी काम को करने या कहीं जाने पर रोके नहीं। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की उनकी अपनी भी कोई निजी जिंदगी है जहां उनके कुछ दोस्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.