नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Flirting Day 2020: वेलेंटाइन वीक बीत चुका है और अब एंटी-वेलेंटाइन वीक चल रहा है। इस वीक के चौथे दिन यानी 18 फरवरी को फ्लर्टिंग डे मनाया जाता है। ऐसे में आज हम आपको फ्लर्टिंग डे के बारे में बताने जा रहे हैं कि फ्लर्टिंग डे क्यों मनाया जाता है और कैसे हमें इस दिन को अपने पार्टनर के साथ मनाना चाहिए।

क्यों मनाया जाता है फ्लर्टिंग डे  

ऐसा कहा और माना जाता है कि प्यार में रोमांस बरकरार रखने के लिए फ्लर्टिंग ज़रूरी है। अगर जीवन में प्यार है और उस प्यार में रोमांस और फ्लर्ट नहीं है तो प्यार का अंदाज़ नीरस हो जाता है। इस प्यार को बरकरार रखने के लिए ही फ्लर्टिंग डे मनाया जाता है।

कैसे मनाएं फ्लर्टिंग डे

एंटी-वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन फ्लर्टिंग डे मनाया जाता है। इस दिन आप अपने पार्टनर को न केवल संदेश भेजकर ही नहीं बल्कि उनके साथ रहकर भी फ्लर्टिंग डे मना सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने मित्रों के साथ भी फ्लर्ट कर सकते हैं।

फ्लर्ट के तरीके

फ्लर्टिंग का मतलब किसी को परेशान करना नहीं है बल्कि अपने प्यार को जताना है। ऐसे में आप जब भी अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करें तो मर्यादा में रहें।

टच करना

अगर आप अपने पार्टनर को जाने-अनजाने में छुते हैं या आपका पार्टनर आपको बिना बताए आपके हाथ को पकड़ता है तो ये भी फ्लर्ट है। इससे आप दोनों एक दूसरे को अपने प्यार का एहसास दिला सकते हैं।

सज संवर कर आना

अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करने के लिए आप फैशन को भी अपना सकते हैं। इसके लिए आप लेटेस्ट स्टाइल को अपनाएं। आपके नए-नए लुक पर आपका पार्टनर जरूर कमेंट करेंगे। इस तरीके से भी आप अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट कर सकते हैं।

धीरे-धीरे बोलना

आप अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करने के लिए वीसपरिंग के तरीके को भी अपना सकते हैं। इसके लिए जब भी आप अपने पार्टनर के साथ बात करें तो बीच-बीच में पार्टनर के सामने जाकर धीरे-धीरे बोलें,  या फिर आप अपने पार्टनर के करीब बैठें। ये भी फ्लर्ट के ही तरीके हैं। 

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस