Move to Jagran APP

नियॉन कलर्स के अलग-अलग शेड्स से बनाएं घर के हर कोने को खुशनुमा और खूबसूरत

नियॉन कलर के बोल्ड ब्राइट सॉफ्ट मिंट वाले शेड्स घर के हर एक कोने को जीवंत और खुशनुमा बनाते हैं। इसलिए घर को सजाने में इस कलर का खासतौर से शामिल किया जा रहा है।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 09:07 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 09:07 AM (IST)
नियॉन कलर्स के अलग-अलग शेड्स से बनाएं घर के हर कोने को खुशनुमा और खूबसूरत
नियॉन कलर्स के अलग-अलग शेड्स से बनाएं घर के हर कोने को खुशनुमा और खूबसूरत

नियॉन कलर इंटीरियर से लेकर मेकअप तक, आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर और एक्सेसरीज़ तक चारों ओर छाया हुआ है। नियॉन रंग के ज़रिये इंटीरियर में आपको थोड़ा-थोड़ा मॉडर्न व क्लासिक टच दिखेगा। इस साल के अंत से लेकर 2020 तक इसी रंग का जलवा बरकरार रहेगा। इंटीरियर एक्सपर्ट मेघा सोनी बताती हैं कि 80 के दशक में नियॉन कलर फैशन व इंटीरियर बुक से गायब हो गए थे। बीच-बीच में इस रंग में काफी एक्सपेरिमेंट हुए लेकिन इसको कलर पैलेट में पूरी तरह से नहीं जोड़ा गया। अब इस रंग को आप अपने इर्द-गिर्द देख सकते हैं। नियॉन शेड का घर में छोटा-सा वॉल शोपीस भी घर की रौनक बढ़ा देता है।

loksabha election banner

ऑटोमिक ऑरेंज एक्सेंट्स

फर्श से लेकर सिलिंग तक नियॉन शेड्स को पसंद किया जा रहा है। ये आंखों को सुकून देते हैं और पॉजि़टिविटी फैलाते हैं। इन रंगों को देखते ही आप एनर्जेटिक महसूस करने लगते हैं। घर में ऑरेंंज कलर की कोई एक सजावटी वस्तु ज़रूर रखें।

इलेक्ट्रिक येलो फर्नीचर

घर के लिविंग एरिया को हाइलाइट करना हो तो येलो फर्नीचर का सोफा सेट, चेयर या ओटोमन ज़रूर रखें।

नियॉन लाइट्स

1990 के दशक के बाद अब नियॉन लाइटिंग का क्रेज़ फिर लोगों में देखते ही बनता है। नियॉन लाइट्स को बार एरिया, बेडरूम या फिर पसंदीदा स्थान को हाइलाइट करने के लिए लगा सकते हैं।

रंगों का मिक्स एंड मैच

हाइलाइटर येलो, शॉकिंग पिंक और लाइम ग्रीन। ये हेड-टर्निंग कलर्स अपने-अपने तरीके से खास हैं, लेकिन इनको साथ में रखकर मिक्स एंड मैच करें, जिससे इंटीरियर में जान आ जाएगी। स्ट्राइप्स, जि़गज़ैग और टैसल डिटेलिंग पिलो कवर्स को घर के कॉर्नर्स  पर या सोफा पर हाइलाइट करें। भले ही ये तीनों रंगों का आपस में एक-दूसरे से मैच न हो पर ये घर को बोल्ड लुक देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.