Move to Jagran APP

Bhai Dooj Gift ideas: भाईयों को पसंद आने के साथ ही उनके काम भी आएंगे ये गिफ्ट आइटम्स

Bhai Dooj Gift ideas भाईदूज के मौके पर भाईयों को गिफ्ट दिया जाता है तो इस बार उन्हें कुछ ऐसा गिफ्ट करें जो न सिर्फ वो कहीं सजा-धजाकर रखें बल्कि उसका इस्तेमाल भी करें। तो यहां ऐसे ही गिफ्ट आइटम्स के बारे में बताया गया है.

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 12:43 PM (IST)
Bhai Dooj Gift ideas: भाईयों को पसंद आने के साथ ही उनके काम भी आएंगे ये गिफ्ट आइटम्स
ब्लू कलर के पेपर में लपेटकर रखे गए गिफ्ट्स

दिवाली के दूसरे दिन भाईदूज मनाया जाता है जब भाई, बहनों के घर आते हैं उनसे तिलक करवाते हैं, मिठाईयां खाते हैं और उपहारों का भी आदान-प्रदान होता है। जहां रक्षाबंधन में बहनों को गिफ्ट दिया जाता है वहीं भाईदूज में भाईयों को। तो भाईयों के लिए किस तरह के गिफ्ट आइटम्स लें, इसका यहां से ले सकते हैं आइडिया।

loksabha election banner

वॉच

लड़कों के लिए गिफ्ट्स के ऑप्शन में सबसे पहली चीज़ जो दिमाग में आती है वो है वॉच। लेकिन अगर भाई के पास पहले से ही घड़ी है तो उसे इस बार स्मार्ट वॉच गिफ्ट करें। जिससे टाइम देखने के अलावा वो इस घड़ी से हार्ट बीट से लेकर दिनभर कितने कदम चलें, बॉडी में ऑक्सीजन का लेवल जैसी दूसरी चीज़ें भी ट्रेक कर पाएंगे। स्मार्ट वॉच की और कई खासियत होती है जैसे अगर आप लंबे समय तक बैठे रहते हैं तो ये बताता है कि आप वक्त हो चुका है थोड़ी चहलकदमी का। वैसे ही इसमें सुबह के लिए अलार्म भी सेट किया जा सकता है। फोन रखकर कहीं भूल गए हैं तो इससे कॉल कर उसे ढूंढ सकते हैं जैसी चीज़ें। मतलब ये बहुत ही यूजफुल गिफ्ट आइटम है। ऑनलाइन तो ये आसानी से मिल ही जाएगा लेकिन आप ऑफलाइन भी इसे खरीद सकती हैं।

गैजेट्स

ज्यादातर लड़के गैजेट्स के शौकीन होते हैं। मतलब आप उन्हें छोटा सा छोटा गैजेट्स भी गिफ्ट करेंगी तो वो बहुत ज्यादा खुश हो जाएंगे। तो क्यों न यही गिफ्ट कर दें। फोन से अलग और भी चीज़ें गैजेट्स की लिस्ट में आती हैं। जो उनके काम से लेकर मनोरंजन और फिटनेस से जुड़ी होती हैं तो सर्च करें और अगर कोई आइडिया नहीं तो उनसे जानने की कोशिश करें कि फिलहाल उन्हें किस चीज़ की जरूरत है। इससे आसान हो जाएगा आपके लिए गिफ्ट चुनना।

कस्टमाइज़ गिफ्ट

कस्टमाइज़ गिफ्ट के अंदर बहुत सारे ऑप्शन्स हो सकते हैं। जैसे अगर भाई के पास कार या बाइक है तो उनका नाम लिखा हुआ कोई की-रिंग गिफ्ट करें। बॉटल या कॉफी मग पर उनका नाम या फोटो लगवाकर उन्हें गिफ्ट किया जा सकता है। ऐसे ही पेन और डायरी का भी ऑप्शन है।

पसंद की चीज़ें

भाई को किसी चीज़ का शौक है जैसे फोटोग्राफी, सिंगिंग, डांसिंग, फिटनेस या गेमिंग का, तो गिफ्ट चूज़ करना बहुत ही आसान है आप इसी से जुड़ी कोई चीज़ उनके लिए चुन सकती हैं। तो यकीनन न सिर्फ उन्हें पसंद आएगा बल्कि काफी यूजफुल भी होगा उनके लिए।

ट्रैवल वाउचर

लड़कों को ग्रूप से ज्यादा सोलो ट्रिप पर जाना पसंद होता है तो उन्हें ट्रैवल वाउचर देने का आइडिया भी रहेगा बेस्ट। ये गिफ्ट उनके बिजी लाइफस्टाइल में रिलैक्सिंग का काम करेगा।

गिफ्ट कूपन

अगर कुछ भी समझ न आए जैसा लड़कों के साथ भी होता है लड़कियों के लिए गिफ्ट चुनने में तो आसान तरीका होगा गिफ्ट कूपन देने का। अपना बजट देखते हुए उनके लिए गिफ्ट कूपन ले लें। जिससे वो अपनी जरूरत का सामान ले लें। इससे गिफ्ट न पसंद आने का प्रेशर भी नहीं रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.