Move to Jagran APP

लड़कियों के बगल के पसीने से बन रहे Rice Balls, खाने के लिए 10 गुना ज्यादा पैसे देने को तैयार हैं जापानी

इन दिनों जापान के लोगों को एक अजीबोगरीब डिश खाने की सनक सिर चढ़ी है। ये हैं चावल के राइस बॉल जिन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है लड़कियों का पसीना। जी हां चौंकिए मत! इस पॉपुलर जापानी स्नैक का नाम है ओनिगिरी जिसे कई रेस्टोरेंट्स में 10 गुना ज्यादा महंगे दामों पर बेचा जा रहा है। आइए जानें।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Sat, 04 May 2024 01:27 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 01:27 PM (IST)
Sweat Infused Rice Balls: लड़कियों के पसीने से बने राइस बॉल खाने के दीवाने हुए जापानी

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Sweat Infused Rice Balls: खाने-पीने के शौक में कई बार लोग कुछ ऐसा एक्सपेरिमेंट कर बैठते हैं, कि एक अजीबोगरीब डिश बनकर तैयार हो जाती है। क्या आप जानते हैं कि जापान में इन दिनों एक ऐसा स्नैक पॉपुलर हो रहा है, जिसे बनाने के लिए लड़कियों के बगल का पसीना इस्तेमाल किया जा रहा है। जी हां, अब आप इसे पागलपन कहें या कुछ और, लेकिन सच यही है कि लोग इन राइस बॉल्स को खरीदने के लिए 10 गुना ज्यादा पैसे देने को भी तैयार हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

loksabha election banner

कैसे बनाई जाती है ये डिश?

ऑनिगिरी (जापानी राइस बॉल) इन दिनों जापान में काफी फेमस हो रही है। बता दें, इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले शरीर के अंगों को सैनिटाइज किया जाता है और फिर लड़कियों को एक्सरसाइज करने के लिए कहा जाता है, जिससे वे पसीने से लथपथ हो जाएं। इसके बाद इन राइस बॉल को आकार देने के लिए हथेली की जगह बगल यानी आर्मपिट्स का इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें- पिज्जा लवर्स हों या मिठाई के शौकीन, 'Gulab Jamun Pizza' बनता देखेंगे, तो झन्ना जाएगा आपका दिमाग

आपको जानकर हैरानी होगी, कि यह डिश इतनी मशहूर हो गई है कि हर कोई इसका स्वाद चखने को बेताब है। यही वजह है कि कुछ रेस्टोरेंट्स इसे साधारण राइस बॉल की तुलना में 10 गुना ज्यादा पैसे देकर खरीदने को तैयार हैं।

क्यों बढ़ा इसे खाने का ट्रेंड?

जापान के कई रेस्टोरेंट लोगों को अपने किचन में जाकर इन राइस बॉल्स को बनते हुए देखने की इजाजत भी दे रहे हैं, यानी खुले तौर पर इस बात का प्रदर्शन किया जा रहा है कि लड़कियां सचमुच अपनी बगल का पसीना मिला रही हैं या नहीं। अब आप कहेंगे ऐसा क्यों! ऐसे में आपको बता दें, कि साल 2013 में इसे लेकर एक स्टडी हुई थी, जिसमें पाया गया कि बगल के पसीने में एक खास फेरोमोन होता है जिसे सूंघने या चाटने पर इंसानी इमोशन्स में सुधार लाया जा सकता है। हालांकि, वायरल होने के बाद से ही इस अजीबोगरीब डिश ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है।

यह भी पढ़ें- भारत के इस मंदिर में 35 हजार रुपये में नीलाम हुआ एक नींबू, भला ऐसा क्या था खास?

Picture Courtesy: X


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.