Move to Jagran APP

Wedding Accessories: ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न हर तरह आउटफिट्स के साथ जंचेंगे ये क्लच और पोटली बैग

Wedding Accessories शादी-ब्याह में अगर आप ट्रेडिशनल वेयर्स पहन रही हैं तो किस तरह का हैंडबैग कैरी करें जो स्टाइिश भी दिखें और उसे कैरी करना भी आसान हो इसके लिए यहां दिए गए ऑप्शन्स हैं एकदम परफेक्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 07:19 AM (IST)
Wedding Accessories: ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न हर तरह आउटफिट्स के साथ जंचेंगे ये क्लच और पोटली बैग

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Wedding Accessories: शादी को लेकर दुल्हनें ही नहीं बल्कि उसमें शामिल होने वाले गेस्ट भी बेहद एक्साइटेड रहते हैं खासतौर से महिलाएं। महीने भर पहले से ही क्या पहनना है, उसके लिए जूलरी कैसी होनी चाहिए, किस तरह के फुटवेयर्स लें जो दिखने में भी अच्छे लगें और कंफर्टेबल भी हों, हेयरस्टाइल कैसा रखना है, इन चीज़ों की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। लेकिन एक खास चीज़ जिस पर हम बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देते वो है हैंडबैग्स पर। जिसमें हम अपनी जरूरत की हर छोटी-बड़ी चीज़ें कैरी करते हैं। शादी-ब्याह में तो महिलाओं को बार-बार टचअप की जरूरत पड़ती है, तो ऐसे में आपके पास ऐसा हैंडबैग होना चाहिए जिसे कैरी करना आसान हो और ये आपके आउटफिट्स के साथ भी जंचे। तो इसके लिए यहां दिए ऑप्शन्स पर डालें एक नजर, जो ट्रेडिशनल ही नहीं वेस्टर्न और इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स के लिए भी हैं एकदम बेस्ट।  

loksabha election banner

एम्ब्रायडरी  बैग (क्लच)

क्लच एक ऐसी एक्सेसरी है, जिसे आप शादी में पहने जाने वाले ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ कैरी कर बना सकती हैं अपने लुक को ग्लैमरस। तो इस तरह का एम्ब्रॉयडेड क्लच चुन सकती हैं आप अपने लिए। सबसे अच्छी बात कि ये ट्रेडिशनल ही नहीं वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी जंचते हैं। 

पोटली बैग 

शादी के ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ कैरी करने के लिए पोटली बैग बेस्ट और पॉपुलर ऑप्शन है। जिसमें आसानी से आप जरूरत का थोड़ा-बहुत सामान रख सकती हैं। इन्हें कैरी करना भी आसान होता है। जरूरी नहीं पोटली बैग आपके ड्रेस से मैचिंग का ही होना चाहिए। अलग लुक के लिए आप कुछ इस तरह का शेड्स बैग में भी ट्राय कर सकती हैं।  

डिज़ाइनर  बैग

ट्रेडिशनल, टिकाऊ और हाथ से कशीदाकारी किया हुए इस क्लच को भी आप अपने ट्रेेडिशनल वेयर्स के साथ मिक्स एंड मैच कर सकती हैं। इसमें आप टचअप का सामान रख सकती हैं। मोबाइल कैरी कर सकती हैं। इसका डिज़ाइन ऐसा है कि ये हर तरह के आउटफिटस पर जंचेगा।

पर्ल डिज़ाइन ब्लैक क्लच 

ब्लैक कलर हर एक आउटफिट के साथ जंचता है और आपके लुक को निखरता भी है। मोतियों वाला यह ब्लैक क्लच किसी भी कलर के आउटफिट पर खूब जंचेगा।

लैवेंडर शोल्डर बैग

शोल्डर बैग कैरी करने में काफी कंफर्टेबल होते है और इनमें आप मेकअप, मोबाइल और कोई छोटी-मोटी हेयर एक्सेसरी भी आसानी से रख सकती हैं। पेस्टल कलर सिर्फ आउटफिट्स में ही नहीं, एक्सेसरीज़ में भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। तो ब्लैक, ब्राउन, मैरून से हटकर पर्पल कलर का ये शोल्डर बैग करें लंहगे से लेकर साड़ी या सूट किसी के भी साथ कैरी। 

(अर्पिता कट्याल, CEO, रोपेरो से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- praisewedding, lifestyleasia/ Pinterest, Roperro


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.