नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Karwa Chauth Ki Mehndi: करवा चौथ एक ऐसा त्योहार है जिसका महिलाएं महीनों से इंतज़ार करती हैं और इसकी तैयारियों में जुट जाती हैं। फिल्मों और सीरियल्स की वजह से इस व्रत का महत्व कुछ सालों में काफी बढ़ गया है। यह एक ऐसा व्रत है जो एक पति-पत्नी का प्यार और एक-दूसरे के लिए सम्मान दिखाता है। वैसे तो ये व्रत सिर्फ शादीशुदा महिलाओं के लिए ही होता है, लेकिन अक्सर कुंवारी लड़कियां भी इसे अपनी भविष्य के पति के लिए रखती हैं।

इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। ऐसे व्रत में आजकल कई चीज़ों पर ध्यान दिया जाने लगा है। यहां महिलाएं अपने कपड़े, फैशन, मेकअप और लुकअप्स पर काफी ध्यान देती हैं।

महिलाए पूरे 16 श्रृंगार के साथ सजने के लिए काफी उत्सुक रहती हैं। इस खास व्रत के लिए महिलाएं दुल्हन की तरह सजती हैं। पूरे साज- श्रृंगार के साथ औरतें अपने पति के लिए तैयार होती हैं।

इस साल करवा चौथ का व्रत 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस खास दिन की तैयारी महिलाएं काफी पहले से ही शुरू कर देती हैं। हमें यकीन है कि आप में से कई लोगों ने अपनी मनपसंद साड़ी खरीद ली होगी तो किसी ने मेकअप चुन लिया होगा, लेकिन क्या आपने मेहंदी के बारे में सोचा?

ज़ाहिर है 16 श्रृगांर में अगर मेहंदी ना हो तो वह अधूरा-सा लगता है। इस करवा चौथ के लिए हम लेकर आएं हैं आपके लिए लेटेस्ट और स्टाइलिश मेहंदी डिज़ाइन, जो आपको काफी पसंद आएंगे। 

अगर आपको मेहंदी से भरे हाथ पसंद हैं तो ऐसे डिज़ाइन चुन सकती हैं:

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस