Move to Jagran APP

Thin Hair Tricks: पतले बालों को मिनटों में बनाए घना, बस आज़माएं ये 5 ट्रिक्स

Thin Hair Tricks अगर आपके बाल भी पतले हैं तो आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है। हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप अपने पतले बालों में घना और बाउंसी लुक पा सकती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 09:21 AM (IST)
Thin Hair Tricks: पतले बालों को मिनटों में बनाए घना, बस आज़माएं ये 5 ट्रिक्स
पतले बालों को मिनटों में बनाए घना, बस आज़माएं ये 5 ट्रिक्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Thin Hair Tricks: पतले बालों के साथ स्टाइलिंग कम ही अच्छी लगती है। साथ ही स्टाइलिंग के लिए मेहनत और मशक्कत भी करनी पड़ती है। पतले बालों में आप हर तरह की स्टाइलिंग कर भी नहीं सकते, क्योंकि इसका लुक ख़राब लगता है। अगर आपके बाल भी पतले हैं, तो आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है। हम आपके लिए लाए हैं, कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप अपने पतले बालों में घना और बाउंसी लुक पा सकती हैं। आइए जानें 5 ट्रिक्स जिससे आपके बालों में आसानी से आएगा वॉल्यूम।

loksabha election banner

पतले बालों में कैसे पाए वॉल्यूम?

1. बैक कोम्बिंग की मदद से भी बालो को वॉल्यून दिया जा सकता है। यह सबसे आसान तरीका है। हालांकि, ज़्यादा बैक कोम्बिंग से बाल टूटने भी लगते हैं, इसलिए इसका भी ध्यान रखें। इसके लिए पतले दांतों वाली कंघी का इस्तेमा करें। कंघी का डायरेक्शन बीच के हिस्से में ही रखें।

2. ब्लो ड्रायर की मदद से भी बालों को वॉल्यूम दे सकती है। इसके लिए जब बाल हल्के गीले हों, तो झुककर पूरे बालों को आगे की तरफ गिरा लें। इसके बाद बालों को राउंड ब्रश से कोम्ब करते हुए ब्लो ड्राय करें। इससे आपके बाल फौरन बाउंसी हो जाएंगे।

3. बालों के लिए सही कंघी इस्तेमाल कर आप इन्हें घना बना सकती हैं। अगर आपके बाल पतले हैं, तो हमेशा राउंड ब्रश का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपके बाल चिपके नहीं रहेंगे और इन्हें बाउंस मिलेगा। जिससे वे घने दिखेंगे।

4. ड्राई शैम्पू के इस्तेमाल से भी बाल घने दिखते हैं। अगर बाल ऑयली हो गए हैं, तो भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, आप बीच मांग की जगह साइड पार्टिंग करेंगे, तो भी बाल घने दिखेंगे।

5. बालों को वॉल्यूम देने के लिए आपको बाज़ार में कई स्प्रे मिल जाएंगे। हेयरस्टाइलिंग से पहले इन स्प्रे का इस्तेमाल ज़रूर करें। स्प्रे के अलावा वाल्यूम के लिए शैम्पू भी आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.