Move to Jagran APP

Stylish Kurti Designs: गर्मियों में दिखना है स्टाइलिश, तो इन कुर्तीज़ को करें अपने वॉर्डरोब में शामिल

Stylish Kurti Designs गर्मियों का सीज़न ऐसा होता है जब आप बिंदास होकर अलग-अलग तरह के कपड़े पहन सकती हैं। तो अगर आप भी कुर्तियों की है शौकीन तो इस सीज़न इन स्टाइलिश कुर्तीज़ को दें अपनी वॉर्डरोब में जगह।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Fri, 10 Mar 2023 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2023 07:30 AM (IST)
Stylish Kurti Designs: स्प्रिंग-समर सीज़न के लिए बेस्ट कुर्ती डिजा़इन्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Stylish Kurti Designs: कुर्ती एक ऐसा ऑप्शन है जिसे आप लगभग हर एक जगह कैरी कर नजर आ सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश लुक के लिए, तो जैसा कि मौसम आ चुका है गर्मियों का और वॉर्डरोब गर्मियों के कपड़ों से सज चुके हैं। ऐसे में अगर आप कुर्ती की शौकीन हैं, तो अपने वॉर्डरोब में शामिल करें ये लेटेस्ट स्टाइल वाली कुर्तीज़। 

स्ट्रेट कट कुर्ती

डेली वेयर हो या ऑफिस वेयर, स्ट्रेट कट कुर्ती महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। इन्हें आप चूड़ीदार, प्लाजो के अलावा वाइड लेग पैंट्स के साथ भी पहन सकती हैं। कुर्ती की लेंथ आप अपने अकॉर्डिंग रखवाएं। वैसे तो स्ट्रेट कट में एंकल लेंथ कुर्ती बहुत जंचती है। मौके के हिसाब से कुर्ती का कलर, पैटर्न और प्रिंट चुनें।

फ्लेयर्ड कुर्ती

फ्लेयर्ड कुर्ती हर एक बॉडी टाइप पर जंचती है। इन्हें आप नॉर्मल ओकेज़न्स से लेकर पार्टी और यहां तक कि शादी फंक्शन में भी कैरी कर सकती हैं।

अनारकली कुर्ती

अनारकली कुर्ते को लेकर हमें लगता है कि ये शादी-ब्याह जैसे मौकों पर ही पहनी जाने वाली कुर्ती है लेकिन नॉर्मल कलर, प्रिंट और डिज़ाइन वाली अनारकली को आप ऐसे भी कैरी करेंगी तो ओवर नहीं लगेगा। जैसे स्प्रिंग-समर सीज़न है, तो आप फ्लोरल, पोल्का डॉट्स, बूटी प्रिट्स चुनें। जहां तक कलर की बात है तो गर्मी को देखते हुए लाइट कलर चुनना अच्छा डिसीज़न रहेगा। पाइपिंग या पतले बॉर्डर के साथ आप अपने सिंपल अनारकली को थोड़ा और खूबसूरत लुक दे सकती हैं।

जैकेट स्टाइल कुर्ती

कुर्ती को जैकेट के साथ कैरी करने का आइडिया भी इस सीज़न में है बेस्ट। सीज़न को देखते हुए लाइट सा जैकेट कैरी करें और हां अगर आपका जैकेट प्रिंटेड या वर्क वाला है और इसे आप ऑफिस में पहनने की सोच रही हैं, तो कुर्ती प्लेन होनी चाहिए वरना आपका लुक बहुत लाउड लगेगा। लेकिन वहीं अगर आप इसे डे आउटिंग या हल्की-फुल्की पार्टी में पहनना चाह रही हैं, तो प्रिटेंड कुर्ती के साथ पेयर करने में कोई बुराई नहीं। शॉर्ट कुर्ती के साथ जैकेट का कॉम्बिनेशन बहुत ही क्लासी लगता है। इसे आप चूड़ीदार, प्लाजो, स्ट्रेट पैंट्स, लैगिंग्स या जींस किसी के भी साथ पेयर करेंगी स्टाइलिश लगेंगी।

फ्रंट स्लिट कुर्ती

ये कुर्ती भी लगभग हर एक बॉडी टाइप पर सूट करती है बशर्ते आप इसे कॉन्फिडेंस के साथ कैरी करें। इस तरह की कुर्ती को आप जींस से लेकर जैगिंग्स, लैगिंग्स, सिगरेट पैंट्स या प्लाजो किसी के साथ भी पेयर कर सकती है। इस तरह की कुर्ती के साथ आपको दुपट्टा वगैरह कैरी करने की भी जरूरत नहीं।

Pic credit- indiaspopup, radheys/Pinterest


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.