Move to Jagran APP

दुबली-पतली महिलाएं साड़ी में नजर आना चाहती हैं कर्वी, तो फॉलो करें ये यूजफुल टिप्स

साड़ी हर महिला के फेवरेट आउटफिट्स में शामिल होता है लेकिन इसके लिए अगर आपका फीगर सही नहीं तो सॉरी ये आप पर बिल्कुल नहीं जंचेगी। तो साड़ी में कर्वी लुक पाने के लिए आप इन टिप्स एंड ट्रिक्स को कर सकती हैं ट्राय।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 08:13 AM (IST)
दुबली-पतली महिलाएं साड़ी में नजर आना चाहती हैं कर्वी, तो फॉलो करें ये यूजफुल टिप्स
साड़ी में स्टाइलिश और खूबसूरत लगती महिलाएं

शादी-ब्याह जैसे मौकों पर साड़ी से बेहतरीन दूसरा कोई ट्रेडिशनल वेयर हो ही नहीं सकता, इसी वजह से ये महिलाओं के फेवरेट आउटफिट्स  में शामिल है। लेकिन ये बात तो आप जानती ही होंगी कि साड़ी बहुत दुबले-पतले शरीर पर बिल्कुल भी नहीं जंचती, इसके लिए थोड़ा-बहुत कर्व्स जरूरी हैं। तो अगर आप भी साड़ी पहनना चाहती हैं लेकिन फीगर को लेकर कॉन्सियस हैं तो यहां दिए टिप्स शायद आपके कुछ काम आएं।

prime article banner

साड़ी के अलग-अलग ड्रेप्स करें ट्राय

साड़ी के अलग-अलग ड्रेप्स ट्राय कर आप स्लिम-ट्रीम फीगर को दे सकती हैं कर्वी लुक। इसके लिए गुजराती, बंगाली और धोती स्टाइल से साड़ी जैसे ड्रेप्स रहेंगे बेस्ट जिसमें ओवर ऑल लुक बहुत ही अच्छा लगता है।

साड़ी के साथ सही पेटिकोट चुनें

स्लिम-ट्रीम फीगर में अपने कर्व्स को आप फिश कट पेटिकोट पहनकर हाइलाइट कर सकती हैं। वैसे आजकल मार्केट में कैन-कैन वाले पेटिकोट भी अवेलेबल हैं जिन्हें आप आसानी से अपने साड़ी के साथ टीमअप कर सकती हैं।

ब्लाउज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करें

ब्लाउज़ ऐसा चुनें जो आपके साड़ी को कॉम्प्लीमेंट करें मतलब अगर आपके साड़ी और ब्लाउज़ का कलर एक जैसा होगा तो आपका ओवर ऑल लुक अच्छा लगेगा. हाल-फिलहाल बैल स्लीव, हाई नेक और कॉलर वाले ब्लाउज़ ट्रेंड में हैं तो इनके साथ आप एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं.

कलर कॉम्बिनेशन का रखें ध्यान 

अगर आपका फीगर स्लिम-ट्रीम है तो कोशिश करें लाइट कलर की साड़ियां न पहनें।ब्राइट कलर की साड़ियां चुनें। ग्रीन, पर्पल, रेड, और ब्लू जैसे कलर्स बेस्ट रहेंगे। इसके अलावा पेस्टल शेड्स, व्हाइट और निऑन कलर्स भी ऐसी फीगर पर बहुत जंचते हैं।

बड़े और बोल्ड प्रिंट्स वाली साड़ियां चुनें

बड़े और बोल्ड प्रिंट्स वाली साड़ियां पहनकर आप कर्वी नज़र आएंगी। इसके अलावा बड़े बॉर्डर वाली साड़ियां का भी आप्शन है आपके पास। पर्ल, बीडेड एम्बेलिश्मेंट, ज़री वर्क, और एम्ब्रॉयडरी वाली साड़ियां भी आपके दुबली-पतले शरीर पर अच्छी लगेंगी।

साड़ी का फैब्रिक लेते समय ध्यान दें

अगर आपकी बॉडी स्लिम-ट्रीम है तो बेहतर होगा कि आप शिफॉन और जॉर्जेट की साड़ियां अवॉयड करें। इसकी जगह आप कॉटन, ढकाई, टस्सर, साउथ इंडियन सिल्क, बनारसी और कांजीवरम साड़ियों का ऑप्शन चुनें। जो आपकी बॉडी से चिपकती नहीं, जिसके चलते आपका स्लिम फीगर भरा हुआ नज़र आता है।

Pic credit- Pinterest 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.