Move to Jagran APP

Foundation for Summer: जानें- गर्मी में किस तरह करें चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल, चेहरा रहेगा ऑयल फ्री

Foundation for Summer मेकअप का बेस होता है फाउंडेशन। स्किन पर इसका इस्तेमाल करने से स्किन पर दाग-घब्बे दूर हो जाते हैं। यह न सिर्फ चेहरे को मीडियम कवरेज देता है बल्कि चेहरे को फिनिश देकर ऑयली होने से भी बचाता है।

By Shahina Soni NoorEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 04:06 PM (IST)
Foundation for Summer: जानें- गर्मी में किस तरह करें चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल, चेहरा रहेगा ऑयल फ्री
समर सीजन में लाइट ऑयल फ्री फाउंडेशन का चुनाव करें, इससे स्किन सुंदर दिखती है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। फाउंडेशन मेकअप का एक अहम हिस्सा होता है, जो मेकअप को बेहतर दिखाने में मदद करता है। मेकअप का बेस होता है फाउंडेशन। स्किन पर इसका इस्तेमाल करने से स्किन पर दाग-घब्बे दूर हो जाते हैं। यह न सिर्फ चेहरे को मीडियम कवरेज देता है, बल्कि चेहरे को फिनिश देकर ऑयली होने से भी बचाता है। फाउंडेशन का इस्तेमाल नॉर्मल से लेकर ऑयली सभी तरह की स्किन के लिए बेहतर होता है। इसका सेवन करने से चेहरे के रोमछिद्रों ढक जाते हैं, साथ ही चेहरे पर फिनिश और नैचुरल लुक आता है।

loksabha election banner

फाउंडेशन कितना भी बढ़िया क्यों नहीं खरीदलें, अगर उसके लगाने का तरीका ठीक नहीं है तो फाउंडेशन चेहरे का सारा लुक बिगाड़ देता है। गलत तरीके से लगाया गया फाउंडेशन चेहरे को पेची लुक देता है। गर्मी में पसीना ज्यादा आता है इसलिए भी फाउंडेशन चेहरा बिगाड़ देता है। इस मौसम में कैसे फाउंडेशन का इस्तेमाल करें जानिए तरीका।

समर में ऐसे लगाएं फाउंडेशन:

  • समर सीजन में लाइट ऑयल फ्री फाउंडेशन का चुनाव करें, इससे स्किन सुंदर दिखती है और चेहरा चिपचिपा नहीं नज़र आता। समर में हैवी फाउंडेशन लगाने से बचें।
  • गर्मियों में पसीना बहुत आता है, इसलिए लिक्विड या क्रीम बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से बचें। चेहरे पर फाउंडेशन लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे पर टोनर का इस्तेमाल करें।
  • टोनर लगाकर चेहरे को अच्छे से मॉइश्चराइज करें, फिर फाउंडेशन लगाना शुरू करें।
  • फाउंडेशन लगाने के लिए चेहरे पर डॉट-डॉट करके चेहरे से गर्दन पर लगाएं। फाउंडेशन को लगाने के लिए उंगलियों, स्पंज या मेकअप ब्रश की मदद ले सकते हैं।
  • फाउंडेशन लगाते समय ध्यान दें कि यह चेहरे पर अच्छे से ब्लेंड हो जाए। अंत में फेस पाउडर की मदद से लास्ट टचअप करें। 
  • फाउंडेशन का चुनाव करते समय रखें इन बातों का ध्यान
  • जब भी आप फाउंडेशन खरीदें तो उसे अपनी कलाई पर टेस्‍ट नहीं करें। आपके चेहरे और आपकी कलाई का रंग अलग होता है इसलिए हमेशा फाउंडेशन को चेहरे पर लगा कर ही टेस्ट करें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.