Move to Jagran APP

स्टाइलिश लुक के लिए फेस शेप के हिसाब से चुनें सनग्लासेज

गर्मियों की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में सनग्लासेज का इस्तेमाल लाजमी है। तो किस तरह के सनग्लासेज पहनकर आप नजर आएंगी ज्यादा स्टाइलिश। जानेंगे यहां...

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 12:20 PM (IST)
स्टाइलिश लुक के लिए फेस शेप के हिसाब से चुनें सनग्लासेज
स्टाइलिश लुक के लिए फेस शेप के हिसाब से चुनें सनग्लासेज

सनग्लासेज महज आपको स्टाइलिश लुक ही नहीं देते बल्कि धूप और पॉल्यूशन से भी आपकी आंखों को बचाते हैं। लेकिन अक्सर हम इन्हें खरीदते वक्त सिर्फ कलर और स्टाइल पर फोकस करते हैं जिससे मनचाहा लुक नहीं मिल पाता। अच्छा होगा सनग्लासेज चुनते समय फ्रेम के कलर के साथ उसके और फेस शेप का ध्यान रखें। बेशक ओवरसाइज्ड फ्रेम्स काफी वक्त से ट्रेंड में हैं लेकिन एविएटर्स, कैट आई और वेफर्स में ये कम ही जंचते हैं। तो किस तरह के सनग्लासेज़ रहेंगे आपके लिए बेस्ट, जानेंगे यहां।

loksabha election banner

एविएटर्स: इसका शेप ऐसा होता है कि गर्ल्स से लेकर ब्वॉयज कोई भी कैरी कर सकता है। लेकिन सनग्लासेज़ का साइज़ चेहरे के हिसाब से चुनें वरना ये लुक को स्टाइलिश बनाने की जगह उसे बिगाड़ सकते हैं। कॉपर, गोल्ड फ्रेम वाले एविएटर्स हर तरह के कॉम्प्लेक्शन पर जंचते हैं।

कैट आई सनग्लासेज़: कैट आई सनग्लासेज़ के किनारे कॉनिकल (शंक्वाकार) होते हैं और ये हार्ट शेप फेस पर बहुत ही अच्छे लगते हैं। अपनी पसंद और स्किन टोन के हिसाब से फ्रेम का कलर चुनें।  

राउंड फ्रेम सनग्लासेज: ऐसे सनग्लासेज एंग्युलर फेस पर बहुत अच्छे लगते हैं। गोल चेहरे पर इस तरह के सनग्सासेज पहनना अवॉयड करना चाहिए वरना इसमें चेहरा और ज्यादा गोल नजर आएगा। 

स्क्वेयर फ्रेम: राउंड फेस पर ऐसे सनग्लासेज बहुत अच्छे लगते हैं। ये साइज में काफी बड़े होते हैं और हाल-फिलहाल ट्रेंड में भी इन हैं। हॉलीडे पर जा रही हैं तो कैंडी कलर्स वाले फ्रेम चुनें। वैसे व्हाइट, ब्लैक और मेटैलिक फिनिश वाले फ्रेम भी बहुत ही खूबसूरत लगते हैं।

रिफ्लेक्टर: ये हर तरह के फेस पर जंचते हैं। लेकिन इन्हें खरीदते समय फेस साइज का जरूर ध्यान रखें। वरना स्टाइलिश कम फनी लुक ज्यादा देंगे। इस तरह के सनग्लासेज को अक्सर ट्रैकिंग में इस्तेमाल किया जाात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.