Move to Jagran APP

Masaba Gupta Wedding: मसाबा गुप्ता ने अपनी शादी में पहनी ये खास हेयर एक्सेसरी, जानें इसका महत्व

Masaba Gupta Wedding डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता ने एक्टर सत्यादीप मिश्रा से शादी रचा ली। यह दोनों लंबे समय से डेट कर रहे थे। इनकी शादी का फंक्शन बेहद निजी था जिसमें सिर्फ परिवार और खास दोस्त शामिल थे।

By Ruhee ParvezEdited By: Ruhee ParvezPublished: Fri, 27 Jan 2023 04:30 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 04:30 PM (IST)
Masaba Gupta Wedding: मसाबा गुप्ता ने अपनी शादी में पहनी ये खास हेयर एक्सेसरी, जानें इसका महत्व
Masaba Gupta Wedding: जानें मसाबा गुप्ता की खास हेयर एक्सेसरी के बारे में

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Masaba Gupta Wedding: फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता अपने बायफ्रेंड और एक्टर सत्यादीप मिश्रा के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। इन दोनों स्टार्स ने 27 जनवरी के दिन एक निजी समारोह में शादी कर ली। इस कपल ने अपने रिश्ते को बेहद निजी रखा और परिवार व दोस्तों की मौजूदगी में ही विवाह कर लिया। मसाबा क्योंकि फैशन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, इसलिए उनकी वेडिंग ड्रेस का ट्रेंडी होना किसी के लिए आश्चर्य की बात नहीं है।

loksabha election banner

View this post on Instagram

A post shared by Masaba (@masabagupta)

ब्लश पिंक लहंगे-चोली में मसाबा चमक रही थीं। यह लहंगा उन्होंने खुद डिज़ाइन किया था, जिसकी साथ दो अलग रंग के दुपट्टे भी हैं। उन्होंने इसके साथ लेयर्ड नेकल्स पहना था और मेकअप को कम से कम रखा था। मसाबा का हल्का ग्लैम लुक गर्मी की शादी के लिए पर्फेक्ट है। हालांकि, उनके इस पूरे लुक में सबकी नज़रें हाथों की चेन या जूलरी पर नहीं थीं, बल्कि उनकी हेयर एक्सेसरी पर थीं। मसाबा ने बालों में पारंपरिक सूरज और चांद वाली हेयर एक्सेसरी पहनी थी, जो आमतौर पर दक्षिण भारतीय दुल्हनें पहनती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Masaba (@masabagupta)

दुल्हनों के लिए सूर्य और चंद्रमा हेयर एक्सेसरी का महत्व क्या है?

भरतनाट्यम नर्तक अपने मंच प्रदर्शन के दौरान पारंपरिक रूप से सूर्य चंद्र आभूषण पहनते हैं। आमतौर पर सूर्य को दायीं ओर और चंद्रमा को बायीं ओर पहना जाता है। दक्षिण भारतीय दुल्हनें, मुख्य रूप से तमिल दुल्हनें सूर्य और चंद्रमा के आभूषण पहनती हैं।

परंपरागत रूप से, सूर्य आत्मा पर और चंद्रमा भावनाओं को नियंत्रण रखता है। ऐसा माना जाता है कि जो दुल्हनें अपनी शादी में इस आभूषण को पहनती हैं, वे सूर्ज की तरह चमकती हैं और चांद की तरह अपनी भावनाओं को संतुलित रख पाती हैं, ताकि खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी का स्वागत किया जा सके।

Picture Courtesy: Instagram/MasabaGupta

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.