Move to Jagran APP

बॉलीवुड के वो मशहूर गाने जिनमें बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है करवाचौथ

बीते कुछ सालों में बॉलीवुड फिल्मों का असर हर त्योहारों पर पड़ा है, जैसे कई फिल्मों में करवाचौथ के दृश्य बेहद खूबसूरती के साथ फिल्माए गए हैं।

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 06:16 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 06:16 PM (IST)
बॉलीवुड के वो मशहूर गाने जिनमें बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है करवाचौथ
बॉलीवुड के वो मशहूर गाने जिनमें बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है करवाचौथ

देशभर में शनिवार को करवा चौथ का त्योहार मनाया जाएगा। यह व्रत पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं। ऐसे में आम जिंदगी पर हमेशा से फिल्मों का असर रहता है। संजने से लेकर इस त्यौहार को मनाने में फिल्मों की छाप देखी जा सकती है। आइए, ऐसे में हम आपको बॉलीवुड के उन गानों के बारे में बता रहे हैं जिनमें करवा चौथ को दिखाया गया है। 

loksabha election banner

कभी खुशी कभी गम

2001 में आई फिल्म कभी खुशी कभी गम के गाने बोले चूड़ियां में इस करवा चौथ के सीन को दिखाया गया है। फिल्म में काजोल, रितिक रोशन, करीना कपूर व शाहरुख खान व अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में थे।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

 

1995 में आई फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के गाने घर आ जा परदेशी तेरा देश बुलाए रे में इस गाने के एक सीन में करवा चौथ का सीन आता है जिसमें काजोल ने शाहरुख के लिए व्रत रखा होता है। फिल्म में काजोल, शाहरुख व अमरीश पुरी मुख्य भूमिकाओं में थे। 

हम दिल दे चुके सनम

फिल्म हम दिल दे चुके सनम जो साल 1999 में आई थी। फिल्म के एक गाने में करवा चौथ का सीन दिखाया गया है, ऐश्वर्या व सलमान खान मुख्य भूमिकाओं में थे। गाने का नाम चांद छुपा बादल में है।

इश्क-विश्क

 

फिल्म इश्क-विश्क के इस सीन को देखकर अनमैरिड कपल में भी करवाचौथ का व्रत रखने का क्रेज बढ़ गया। इस फिल्म में अमृता राव, शाहिद कपूर के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं।

जहर 

फिल्म जहर के गाने अगर तुम मिल जाओ जमाना छोड़ देंगे हम में शमिता शेट्टी इमरान हाशमी के लिए व्रत रखती हैं। फिल्म में शमिता शेट्टी,इमरान हाशमी व उदिता गोस्वामी मुख्य भूमिकाओं में थे। यह मूवी 2005 में रिलीज हुई थी।

आर्यन 

 

फिल्म आर्यन में स्नेहा उलाल सोहेल खान के लिए व्रत रखती हैं। सजन घर आना था, सजन घर आए हैं गाने में इसे दिखाया गया है। यह फिल्म 2006 में सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी।

बागबान 

जब बात को करवा चौथ के गानों की तो फिर भला फिल्म 'बागबान' फिल्म को कैसे भूला जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.