Move to Jagran APP

Monsoon Saree Wearing Tips: मानसून में साड़ी पहनते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Monsoon Saree Wearing Tips मानसून में साड़ी कैरी करते वक्त अगर आप कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखेंगी तो न सिर्फ आप ऐसे मौसम में भी कंफर्टेबल रहेंगी बल्कि कई सारी मुसीबतों से भी बची रहेंगी। आइए जानते हैं इस बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 08:56 AM (IST)
Monsoon Saree Wearing Tips: मानसून में साड़ी पहनते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान
Monsoon Saree Wearing Tips: मानसून में साड़ी पहनते वक्त ध्यान रखें ये बातें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Monsoon Saree Wearing Tips: मानसून का मौसम आते ही फैशन और वॉर्डरोब में भी कई तरह के बदलाव जरूरी हो जाते हैं वरना इंफेक्शन, बीमारियों और बदबू की समस्या परेशान कर सकती है। तो अगर आप भी ऑफिस, कॉलेज या अन्य जगहों पर ज्यादातर साड़ी ही पहनना पसंद करती हैं तो मानसून में इन्हें कैरी करते वक्त कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।  

loksabha election banner

1. सही रंग चुनना है जरूरी

गर्मियों में जहां लाइट और पेस्टल शेड्स पसंद किए जाते हैं कंफर्टेबल लुक के लिए वहीं मानसून में ऐसे शेड्स पहनना पूरी तरह से अवॉयड़ करें क्योंकि इनमें लगे दाग-धब्बों को मिटाना बहुत बड़ा टास्क बन सकता है। इस मौसम में डार्क शेड्स चुनना चाहिए। जैसा कि सावन माह का भी आगाज हो चुका है तो ऐसे में हरे रंग की साड़ी पहनी जा सकती है। इसके अलावा नीला, ब्लैक, मैरून, ऑरेंज शेड भी अच्छे रहेंगे।

2. लाइटवेट फैब्रिक चुनें

मानसून सीज़न के लिए लाइटवेट फैब्रिक वाली साड़ियां चुनें। एक तो इन्हें पहनकर उलझन होती और दूसरा अगर कहीं बारिश में भीग गए तो ये जल्दी सूख भी जाती हैं। शिफॉन, जार्जेट, नेट की साड़ियां इस मौसम के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। बाकी दूसरे फैब्रिक की तुलना में सस्ते भी होते हैं।

3. वॉटरप्रूफ मेकअप करें

साड़ी लुक बिना मेकअप के अधूरा है। तो अगर आप मेकअप कर रही हैं तो ध्यान रहें नॉर्मल काजल, मस्कारा और लाइनर आपका लुक बढ़ाने की जगह बिगाड़ सकते हैं इसलिए ऐसे मौसम में वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

4. फुटवेयर्स का चुनाव

बाकी दूसरी चीज़ों जितना ही जरूरी है फुटवेयर्स का भी चुनाव। तो मानसून में साड़ी के साथ हील्स के बजाय फ्लैट्स और बैलरीना पहनना ज्यादा अच्छा रहेगा। ये भीगी सड़कों पर आपको फिसलने से बचाते हैं और साड़ी लुक के साथ मैच भी कर जाते हैं।

5. मिनिमल जूलरी

जूलरी ट्रेडिशनल वेयर्स का खास हिस्सा है इसके बिना तो ट्रेडिशनल लुक ही कंप्लीट ही नहीं हो सकता लेकिन मानसून का मौसम हरियाली और खुशहाली के साथ कई दूसरी तरह की समस्याएं भी लेकर आता है, तो इससे बचने के लिए ही बहुत हैवी जूलरी कैरी करने से बचें। लाइट जूलरी कैरी करें। नेकलेस या ईयररिंग्स में से कोई एक ही चीज़ पहनें।

Pic credit- Pinterest


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.